जब बॉक्स ऑफिस पर आया सैलाब, ये हैं बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाने वाली 5 फ़िल्में

जब बॉक्स ऑफिस पर आया सैलाब, ये हैं बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाने वाली 5 फ़िल्में

हिंदी सिनेमा को पूरी दुनिया में खासा पहचाना जाता है। बॉलीवुड ने अपनी फिल्मों के सहारे न केवल देश बल्कि विदेशों में भी अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है। हिंदी सिनेमा में यूं तो एक से बढ़कर एक फ़िल्में अब तक आई है। लेकिन आज हम आपको हिंदी सिनेमा की 5 ऐसी फिल्मों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है। तो आइए जानते हैं ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में। 

सुल्तान

इस सूची में 5वें स्थान पर मौजूद है सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुल्तान। इस फिल्म की कुल कमाई 590 करोड़ रु रही थी। 

बजरंगी भाईजान

चौथे नंबर पर भी सलमान खान की ही फिल्म है और इसका नाम है बजरंगी भाईजान। सलमान खान और करीना कपूर खान की इस फिल्म ने 630 करोड़ रु की कुल कमाई की थी। 

बाहुबली

तीसरे नंबर पर बाहुबली फिल्म का नाम है। इस फिल्म ने रिलीज होते ही सारे पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे। आज से 5 साल पहले यानी कि साल 2015 में आई अभिनेता प्रभास की इस फिल्म ने 650 करोड़ रु की भारी भरकम कमाई की थी। 

पीके

हिंदी सिनेमा की सबसे कमाऊ फिल्मों में आमिर खान की पीके दूसरे स्थान पर मौजूद है। इस फिल्म ने 800 करोड़ रु कमाते हुए खुद को ताबड़तोड़ साबित किया था। 

बाहुबली-2

पहले नंबर पर आती है फिल्म बाहुबली-2। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में गजब का उत्साह देखने को मिला था। पर्दे पर आने के साथ ही यह फिल्म सुर्ख़ियों में छा गई थी। इतिहास रचते हुए इस फिल्म ने कुल 1608 करोड़ रु की बंपर कमाई की थी। 

 

सिद्धान्त चतुर्वेदी एक लीडिंग मैगज़ीन के डिजिटल कवर पर आये नज़र!

सेम कैप्शन के साथ मलाइका-अर्जुन ने शेयर की तस्वीरें

सुशांत केस में रॉ के पूर्व अफसर ने किया चौकाने वाला खुलासा, लिया अंडरवर्ल्ड का नाम