Garena Free Fire हो गया है बैन तो बिलकुल भी न घबराएं और इन Apps का उठाए मज़ा
Garena Free Fire हो गया है बैन तो बिलकुल भी न घबराएं और इन Apps का उठाए मज़ा
Share:

इंडियन गवर्नमेंट ने सोमवार 14 फरवरी को 53 चीनी ऐप्स सहित Garena Free Fire को बैन किया जा चुका है। सरकार के इस आदेश ने गेमिंग यूजर्स को हिला कर रख दिया है।  ख़बरों की माने तो Garena Free Fire App को Apple App Store और Google Play Store से भी हटाया जा चुका है। गवर्नमेंट ने सिक्योरिटी वजहों का हवाला देते हुए ऐप पर बैन भी लगा दिया गया है। गृह मंत्रालय द्वारा शेयर की गई रिपोर्ट के अनुसार, इन 54 चीनी ऐप्स को भी बैन कर चुके है, क्योंकि वे या तो क्लोन वर्जन हैं या समान फंक्शन वाले हैं। जिसके साथ ही प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर खतरा साबित होने वाला है। देश को गवर्नमेंट ने 267 ऐप्स को 2020 में बैन भी कर चुके है। अब गेमर्स ने इस लोकप्रिय बैटल रॉयल ऑनलाइन गेम पर एक्सेस भी खोज दिया है और अब इसे अलविदा भी बोल चुके है। आज हम आपको 5 गरेना फ्री फायर गेम के टॉप 5 विकल्प गेम्स के बारें में बात करने में लगे हुए है, जिसमें BGMI, PUBG और Call of Duty शामिल हैं।

PUBG Mobile India के उपरांत इंडिया में प्रतिबंधित होने वाला Garena Free Fire दूसरा सबसे अधिक लोकप्रिय ऑनलाइन गेम है। सितंबर 2020 में इंडिया में PUBG Mobile को बैन भी कर दिया गया है। हालांकि Battlegrounds Mobile India (BGMI) के तौर पर यह दोबारा आ चुका है। जिसके पूर्व इंडिया गवर्नमेंट ने 29 जून 2020 को 59 ऐप और 10 अगस्त 2020 को 47 संबंधित / क्लोनिंग ऐप को ब्लॉक भी किया जा चुका है। इसके उपरांत 1 सितंबर, 2020 को 118 ऐप्स को ब्लॉक किया गया था और बाद में 19 नवंबर, 2020 में 43 ऐप्स को ब्लॉक भी किया जा चुका है।

Garena Free Fire के 5 वैकल्पिक गेम:- 

New State Mobile (PUBG New State): PUBG New State का हाल ही में नाम बदलकर New State Mobile किया जा चुका है। इस बैटल रॉयल गेम को क्राफ्टन द्वारा तैयार भी किया जा चुका है। यह गेम 2021 में नवंबर महीने में लॉन्च किया गया था और इसे Garena Free Fire के ऑप्शन के तौर पर खेला भी जा रहा है। इस गेम में 64 प्लेयर्स आमने-सामने होते हैं और पिस्टल, स्मोक ग्रेनेड आदि से लैस होने वाले है।

Call of Duty Mobile: Call of Duty Mobile गेम गूगल प्ले स्टोर पर 100 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड भी कर चुके है। इस गेम को एक बार में 100 प्लेयर्स के साथ भी इसे आप खेल सकते है। यह टीम डेथमैच, डोमिनेशन जैसे मल्टीप्लेयर मोड प्रदान करती है।

Battlegrounds Mobile India (BGMI): Battlegrounds Mobile India गेम PUBG Mobile का इंडियन वर्जन होने वाला है। बैन से बचने के लिए BGMI ने लोकल सर्वर और संभावित रूप से केवाईसी बेस्ड यूजर्स आइडेंटिफिकेशन सिस्टम सहित भारतीय कानूनी जरूरतों का पालन भी किया जा रहा है। Krafton कंपनी दक्षिण कोरिया की है।

Pixel's Unknown Battle Ground: Pixel's Unknown Battle Ground गेम को गूगल प्ले स्टोर पर 50 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड भी कर चुके है। पिक्सल का अननोन बैटलग्राउंड PUBG का एक एनिमेटेड वर्जन भी कहा जा रहा है। प्लयेर्स और गेमर्स इसे गरेना फ्री फायर के ऑप्शन के तौर पर खेल पाएंगे। यह खिलाड़ियों को हथियार और स्किन समेत अन्य चीजें प्रदान करता है।

Knives Out: Knives Out एक और Garena Free Fire का ऑप्शन भी दिए जा रहे है। इस गेम में स्नाइपर बैटल, 50v50 जैसे मोड दिए गए हैं और यह एक शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान किया जा रहा है।

सामने आई Jio यूजर्स के घटने की बड़ी वजह

भारत में लॉन्च हुआ दमदार फीचर से भरपूर Vivo का ये फ़ोन

भारत में Metaverse के इस्तेमाल से हो सकते है कई बड़े बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -