इन एप्लीकेशन पर देख सकते है Free में ऑनलाइन फिल्में
इन एप्लीकेशन पर देख सकते है Free में ऑनलाइन फिल्में
Share:

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसके अलावा कॉमस्कोर की एक रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी 2019 तक भारत में ऑनलाइन वीडियो वाले उपभोक्ता की संख्या लगभग 14.4 करोड़ थी। उपभोक्ता की संख्या को देखते हुए तमाम नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो जैसी कंपनियां वीडियो स्ट्रीमिंग मार्केट में बंपर निवेश कर रही हैं। इसके अलावा हम आज की इस रिपोर्ट में कंपनियों के बिजनेस की बात नहीं करेंग, बल्कि आपको यह बता सकते है कि कौन-कौन से एप हैं जहां आप फ्री में  हिन्दी-अंग्रेजी फिल्में और वेब सीरीज देख सकेंगे। आइए जानते हैं...

MX Player -एमएक्स प्लेयर एक अमेरिकी कंपनी है जिसे अब भारत के टाइम्स इंटरनेट ने खरीद लिया है।इसके साथ ही  एमएक्स प्लेयर आप फ्री में हिन्दीं फिल्में, वेब सीरीज और साउथ की फिल्में भी हिन्दी में देख सकेंगे। इसमें आपको हॉलीवुड की फिल्में भी मिलेंगी। वीडियो क्वालिटी अच्छी है। इसकी खास बात यह है कि आप किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं और इसके बाद में ऑफलाइन देख सकेंगे, वह भी एचडी में Hotstar -हॉटस्टार एप को भी आप जानते हैं, खासकर क्रिकेट के दीवानों के फोन में यह एप तो निश्चित तौर पर हो सकता है ।इसके अलावा  हॉटस्टार में भी आपको तमाम तरह के वीडियो, फिल्में और वेब सीरीज मिल जाएंगे। इसमें प्रीमियम भी जिसके लिए आपको पैसे देने होंगे, नहीं तो ज्यादातर फिल्में आप फ्री में देख सकेंगे।

Flipkart -आप में से कम ही लोग जानते होंगे कि फ्लिपकार्ट पर भी वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट के एंड्रॉयड एप पर आप कई सारी बॉलीवुड, हॉलीवुड और टॉलीवुड की फिल्में देख सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर आपको वेब सीरीज भी देखने को मिलेगी, अच्छी बात यह है कि आपको कोई पैसे नहीं देने पड़ सकता है । Viu -इस एप पर भी प्रीमियम और नॉन प्रीमियम दोनों तरह के कंटेंट मिलेंगे। कुछ वेब सीरीज तो आपको इस एप पर फ्री में मिल जाएंगे परन्तु कुछ फिल्म और सीरीज के लिए आपको 99 रुपये हर महीने देने होंगे। आप चाहें तो बिना सब्सक्रिप्शन भी इसे इस्तेमाल कर सकेंगे। Tubi TV -इस एप पर फ्री में कई तरह की फिल्में देख सकते हैं, हालांकि यदि आप हिन्दी या साउथ की फिल्में देखना पसंद करते हैं तो यह एप आपके लिए नहीं है। इसमें आपको सिर्फ अंग्रेजी फिल्में मिल सकता है ।

CBSE Exam: पेपर रीडिंग को मिलेंगे 15 मिनट, ऐसा रहेगा परीक्षा का पैटर्न

गूगल पे और फोनपे से होगा मुकाबला जिओ में आया UPI का सपोर्ट

वीडियो गेम खेलने बच्चे बनेंगे समझदार, 71 फीसदी पैरेंट्स ने स्वीकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -