CNG कारें बचा सकती है जेब का पैसा, मत चूकिए ऑफर में खरीदने का मौका

CNG कारें बचा सकती है जेब का पैसा, मत चूकिए ऑफर में खरीदने का मौका

लॉकडाउन खुलने के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिल है. वहीं, देश में कार कंपनियां अपनी नई-नई कारें लॉन्च करने के लिए तैयार हो रही हैं. ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी इस प्रकार देखी गई है कि दिल्ली में पहली बार डीजल की कीमतें पेट्रोल से ज्यादा हो गई. ऐसे में मध्यम वर्गीय लोग इन दिनों फैक्ट्री फिटेड CNG कारों को खरीदने के बारे में सोचने लगे हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Maruti S-Presso CNG : Maruti Suzuki भारत में सबसे अधिक रेंज में CNG कार पोर्टफोलियो प्रदान करती है और इस बढ़ती लाइन-अप में शामिल होने वाली नई कार मारुति की मिनी एसयूवी S-Presso है. Maruti Suzuki S-Presso CNG वेरिएंट को भारतीय बाजार में 4.84 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, जो कि टॉप मॉडल VXI (O) 5.14 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. Maruti Suzuki S-Presso CNG चार वेरिएंट्स - LXi, (LXi (O), VXi और VXi (O) में उतारा गया है जो मैनुअल और AGS (ऑटोमैटिक) वेरिएंट्स के साथ आते हैं.

Hyundai Santro CNG : Hyundai Santro CNG दो मॉडल्स Magna और Sportz में उपलब्ध है. इसमें Magna वेरिएंट की कीमत 5.84 लाख रुपये और Sportz की 6.20 लाख रुपये है. पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hyundai Santro में 1086cc का इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 59.17 Hp की पावर और 4500 Rpm पर 85.31 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. CNG वेरिएंट के साथ Santro CNG का माइलेज 30.48 km/kg है.

Hyundai Grand i10 Nios CNG : Hyundai Grand i10 Nios के 1.2 Kappa Petrol + CNG Manual में 1197cc का इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 68 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 95.12 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. Grand i10 Nios CNG भी दो वेरिएंट्स Magna और Sportz में उपलब्ध है, जिसमें इसके Magna वेरिएंट की कीमत 6.64 लाख रुपये और Sportz वेरिएंट की कीमत 7.18 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है.

तमिलनाडु : पुलिस की पिटाई से ऑटो ड्राइवर की मौत, परिजनों ने दर्ज कराया केस

ये कंपनी अपने ग्राहकों को दे रही एक्सटेंड वारंटी

जुलाई महीने में इन बाइकों ने खीचा ग्राहकों का ध्यान