वो टॉप 5 खिलाड़ी जिन्होंने IPL में जड़ा अर्धशतक

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल का 13वां सीजन कब शुरू होगा, इसके बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता. देश-विदेश के करोड़ों फैंस आईपीएल के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में आज हम आपके हमेशा की तरह एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग के कुछ रोचक फैक्ट्स धांसू रिकॉर्ड्स की जानकारी लेकर आए हैं.

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं Indian Premier League के कुछ रोचक फैक्ट्स धांसू रिकॉर्ड्स की जानकारी. आज हम आपको IPL के टॉप-5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में अच्छे-अच्छे घातक गेंदबाजों की लाइन-लेंथ बिगाड़कर सबसे तेज अर्धशतक जड़े हैं. आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के तीन 2 कैरेबियाई बल्लेबाज शामिल हैं.

5. क्रिस गेल: आईपीएल के 6ठें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने साल 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. गेल ने इसी मैच में 17 छक्के 13 चौकों की मदद से कुल 175 रनों की तूफानी पारी खेली थी. गेल द्वारा बनाए गए 175 रन आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है. आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में गेल 5वें स्थान पर हैं.

4. सुरेश रैना: चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया था. रैना ने साल 2014 में खेले गए आईपीएल के 7वें सीजन के दौरान इस मैच में कुल 6 छक्के 12 चौकों की मदद से 87 रन बनाए थे. आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में रैना चौथे स्थान पर हैं.

3. सुनील नारायण: कोलकाता नाइट राइडर्स के टॉप स्पिन गेंदबाज से सलामी बल्लेबाज की भूमिका में भी अहम किरदार निभाने वाले सुनील नारायण के नाम आईपीएल में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. सुनील ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ साल 2017 में महज 15 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. उन्होंने इस मैच में 4 छक्के 6 चौकों की मदद से 54 रनों की धूआंधार पारी खेली थी. वे इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

2. यूसुफ पठान: आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराजमान यूसुफ पठान आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. यूसुफ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में अर्धशतक लगाया था.पठान ने इस मैच में 7 छक्के 5 चौकों की मदद से कुल 72 रन बनाए थे.

1. केएल राहुल: किंग्स 11 पंजाब के मौजूदा कप्तान केएल राहुल के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है. केएल राहुल ने आईपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आतिशी पारी खेलते हुए सिर्फ 14 गेंदों में ही अर्धशतक ठोक दिया था. राहुल ने उस मैच में 4 छक्के 6 चौकों की मदद से कुल 51 रन बनाए थे.

फ्लेमिंगो के 25 खिलाड़ियों को वेतन कटौती पर कोई परेशानी नहीं

अर्ल थॉमस की पत्नी ने किया ऐसा काम की पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

बीयर की बोतल को लेकर फिर चर्चाओं में आया यह दिग्गज खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -