Tiktok के जैसे ये मोबाइल एप्स भी कर सकते है ट्राई
Tiktok के जैसे ये मोबाइल एप्स भी कर सकते है ट्राई
Share:

यूट्यूब Vs टिक-टॉक विवाद के बाद से शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप टिक-टॉक की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ यूजर्स गूगल प्ले-स्टोर पर इस एप नेगेटिव रेटिंग दे रहे हैं, तो दूसरी तरफ इस एप को बैन करने की मांग उठ रही है। इस ही बीच कई एप्स सामने आए हैं, जिन्होंने टिक-टॉक एप को कड़ी चुनौती दी है। तो आज हम आपको उन एप्स के बारे में बताएंगे, जो टिक-टॉक के बेहतर विकल्प बन सकते हैं। आइए इन एप्स पर डालते हैं एक नजर...

Mitron एप
भारत में टिक-टॉक एप को टक्कर देने के लिए मित्रों एप को लॉन्च किया गया है। इस एप को अब तक 50 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। आपको बता दें कि मित्रों एप को आईआईटी, रुड़की के एक छात्र शिवांक अग्रवाल ने तैयार किया है। पहली नजर में देखने पर मित्रों एप आपको टिकटॉक जैसा ही नजर आएगा। दूसरे शब्दों में कह सकते हैं कि मित्रों टिकटॉक एप का क्लोन है। मित्रों एप गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री चार्ट में टॉप-10 की लिस्ट में जगह बना ली है, हालांकि इस एप में आपको टिक-टॉक के सभी फीचर्स नहीं मिलेंगे। फिर भी इस एप को प्ले-स्टोर पर 4.7 की रेटिंग्स मिली है। इस एप में कई सारे बग्स भी हैं, लेकिन स्वदेशी होने के कारण यूजर्स इसे सपोर्ट कर रहे हैं।

Byte एप
बाइट एप को इस साल की शुरुआत में ग्लोबली लॉन्च किया गया था। यूजर्स इस एप में 6 सेकंड की  शॉर्ट वीडियो बनाकर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर कर सकते हैं। वहीं, इस एप को गूगल प्ले-स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। फिलहाल, भारत में टिक-टॉक एप की लोकप्रियता को देखते हुए इस एप को अभी तक पेश नहीं किया गया है।

Roposo एप
Roposo लोकप्रिय एप्स में से एक है। इस एप को गूगल प्ले-स्टोर और एप-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यूजर्स इस एप में टिक-टॉक की तरह वीडियो और ऑडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं। वहीं, इस एप को अब तक 50 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 4.3 अंक की रेटिंग मिली है।

Bolo Indya एप
बोलो इंडिया स्वदेशी एप है। यह एप चीनी टिक-टॉक एप को कड़ी टक्कर दे सकता है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.7 अंक की रेटिंग मिली है। यूजर्स इस एप में अंग्रेजी सीखना और खाना बनाने के टिप्स जैसे कंटेंट को अपलोड कर सकते हैं, जिससे अन्य यूजर्स को बहुत फायदा होगा।

Dubsmash एप
Dubsmash लोकप्रिय एप्स में से एक है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यूजर्स एप में अलग-अलग फिल्टर के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस एप में लिप सिंक करके वीडियो बनाने की सुविधा भी मिलेगी। वहीं, अब तक इस एप को 100 मिलियन यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

Infinix Hot 9 और Hot 9 Pro स्मार्टफोन हुए लॉन्च

Google ने प्ले-स्टोर से हटाया डिजिटल वॉलेट एप MobiKwik

Moto G8 Power Lite पर मिल रहा है शानदार ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -