2016 में वो खिलाडी जिन्होंने टीम में वापसी करके सबको चोंकाया
2016 में वो खिलाडी जिन्होंने टीम में वापसी करके सबको चोंकाया
Share:

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे कब किसका बल्ला और कब किसकी गेंद का जादू चल जाए यह कोई नही बता सकता है. इसीलिए कहा गया है कि क्रिकेट अनिश्चितताओ का खेल है. साल 2016 ख़त्म होने की दहलीज पर है तू चलिए हम आपको कुछ ऐसे खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी टीम में वापसी करके सभी फैन्स को चौंका दिया. 

 

युवराज सिंह, भारत- युवराज सिंह शुरू से सुर्खियों में रखे रहे है, चाहे बात मैदान की हो या मैदान के बहार की. वही इस साल युवराज सिंह ने टी-20  मैच के लिए भारतीय में  टीम वापसी कर ली है. बता दे कि 2016  युवराज के लिए कुछ खास नही रहा है. लेकिन अगर युवराज के 2016 के खास पलो की बात करे तो वो  उनकी शादी रही है.     

आशीष नेहरा -  5 साल बाद ही सही आशीष नेहरा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह तो मिल गई  है. लेकिन अभी उन्हें  टेस्ट-वनडे में खेलने का मौका नहीं मिला. 

मोहम्मद शमी, भारत- 2015  में मैच के दौरान चोटिल हुए मोहम्मद शमी ने 2016  में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलकर टीम में वापसी की है साथ ही शमी इस साल टीम इंडिया के लिए के उम्दा गेंदबाज के रूप में  उभरे है  

पार्थिव पटेल, भारत- 8  साल बाद  वापसी कर पार्थिव पटेल ने इंडिया टीम के लिए 2 अर्धशतक लगाए. साथ उन्होंने टीम द्वारा मिले इस मौके का फायदा उठाकर खुद को एक अच्छे बल्लेबाज के रूप साबित किया 
 
गौतम गंभीर, भारत- लगभग 2 साल बाद इंडिया टीम में वापसी कर गौतम गंभीर ने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 56  गेंदों में 50  रन बनाये. इसके बाद गंभीर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भी खिलाया गया लेकिन वह पहली पारी में 29 और दूसरी पारी में शून्य पर आउट हो गए. हालांकि इसके बाद गंभीर को टीम से बाहर कर दिया गया लेकिन अगर टीम को जरूरत हुई तो फिर से उन्हें मौका दिया जा सकता है.

 

मोहम्मद आमिर - पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने साल 2016 में एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में वापसी की है. बता दे कि उन पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था. वही वापसी के बाद आमिर को पाकिस्तान टीम में तीनों ही फॉर्मेट में जगह मिल गई है   

मुस्ताफिजुर रहमान, बांग्लादेश- बांग्लादेश के बेहतरीन गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान  2015  में मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिससे उन्हें  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से दूर होना पड़ा था. लेकिन अब 2016  अंत तक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वापसी कर ली. 

 शफीउल इस्लाम, बांग्लादेश - बांग्लादेशी गेंदबाज  शफीउल इस्लाम लगभग २ साल बाद टीम में वापसी कर की. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2014 में और आखिरी वनडे में 2014 में ही खेला था. वही 2016 में खेले गए मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.  

शॉन मार्श, ऑस्ट्रेलिया - 2015 में सिर्फ एक वनडे मैच खेले जाने शॉन मार्श ने 2016  में टीम में फिर वापसी की है. मार्श ने इसी साल 5 मैचों में 29 की औसत के साथ 146 रन बनाए जो उनका सर्वोच्च 71 रन रहा. 

एस बद्री, वेस्टइंडीज - 2014  में टी-20  मैच से बहार चल रहे एस बद्री की 2016  में वापसी हुई है. इस साल उन्होंने वेस्टइंडीज  के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने  वेस्टइंडीज के काफी मैच जिताए वही  टीम के लिए वो  काफी उपयोगी भी साबित हुए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -