यूरिया के टॉप-20 खरीददारों की अब हर महीने होगी जांच
यूरिया के टॉप-20 खरीददारों की अब हर महीने होगी जांच
Share:

लखनऊ: देश के राज्य यूपी की सरकार ने यूरिया के शीर्ष 20 खरीददारों का टेस्ट तथा सत्यापन के निर्देश दिए हैं। इस सिलसिले में एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट ने भी जरुरी आदेश जारी कर दिए हैं। अपर मुख्य सचिव कृषि डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि वे अगस्त एवं सितंबर में यूरिया उर्वरक के शीर्ष 20 खरीददारों की लिस्ट पोर्टल से लें।

तत्पश्चात, 27 अक्टूबर तक जाँच व सत्यापन कराते हुए सूचनाएं डैशबोर्ड पर अपलोड कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसी प्रकार अक्टूबर की सूचि पोर्टल से एक नवंबर को और आने वाले हर महीने की सूचि पोर्टल से निकालकर महीने की 10 तारीख तक जांच तथा सत्यापन कराकर अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराई जाए। सूचना भारत सरकार के डैशबोर्ड पर अपलोड कराए जाने के आदेश भी दिए गए हैं।

वही दूसरी तरफ देश में COVID-19 के हालात में तेजी से सुधार हो रहा है। भारत में कोरोना से अब तक 90 फीसद लोग ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही देश में सक्रिय मामलों की संख्या भी घट रही है। देश की रिकवरी दर भी बढ़ रही है। देश में दैनिक मामलों की संख्या भी घटकर 50 हजार के पास पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 50,129 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 578 लोगों की COVID-19 से मौत हो चुकी है।

बिहार चुनाव: भाजपा की बड़ी कार्रवाई, 4 बड़े नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्काषित

मधुबनी में गरजे नितीश, बोले- लालटेन का युग ख़त्म हो चुका, अब हर कोई बिजली इस्तेमाल कर रहा

रविशंकर प्रसाद पर उमर अब्दुल्ला का हमला, कहा- 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अंदाज़ ना लगाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -