डालिये एक नजर, आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर, आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

संजू के कहर से पुणे ढेर, 97 रनो से दिल्ली ने दर्ज की अपनी पहली जीत

दिल्ली डेयरडेविल्स ने भले ही पिछले मैच में RCB से भले ही करारी हार झेली थी. लेकिन आज का मैच देखकर यही लग रहा था कि वे सभी खिलाड़ी कसम खाकर ही मैदान में उतरे है.

1 मई से पॉलीथिन बैग पर पूरी तरह से प्रतिबंध 
मध्यप्रदेश राज्य में एक मई से पॉलीथिन बैग के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग जाएगा. इसके लिए सरकार जल्द अध्यादेश जारी करेगा. मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी गई.

पाकिस्तानी जासूस का ख्याल रख रही है भारतीय पुलिस

पाक सैन्य अदालत द्वारा सोमवार को पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद दोनों देशो के बीच तनातनी चल रही है. बताया जा रहा है इससे दोनों देशो के बीच पहले से खराब चल रहे रिश्तो में और कड़वाहट आ सकती है.

जीएसटी एक्ट पारित करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का होगा विशेष सत्र

संसद द्वारा पारित जीएसटी एक्ट पारित करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा.वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने सोमवार को यह जानकारी दी.राज्य के सभी 70 विधायकों को जीएसटी के प्रावधानों की जानकारी देने के लिए सरकार प्रबोधन कार्यक्रम भी आयोजित करेगी.

बेरोजगार युवाओं से 31 मई तक आवेदन आमंत्रित

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना तथा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत इस वित्तीय वर्ष 2017-18 में शासन से लक्ष्य प्राप्त हुआ है। लक्ष्य की पूर्ति के लिये जिले के अनुसूचित जाति वर्ग के बेरोजगार युवकों से उक्त योजना के अन्तर्गत ऋण प्राप्ति के लिये 31 मई तक आवेदन-पत्र आमंत्रित किये गये हैं.

कुलभूषण जाधव को फांसी हुई तो पाक भुगतेगा गंभीर नतीजे - सुषमा स्वराज

कुलभूषण जाधव का मामला हर जगह चर्चा में चल रहा है. जब से उन्हें पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाई गई है, सभी इस फैसले का विरोध कर रहे है. इस मामले में संसद में आज पक्ष-विपक्ष दोनों ने हर कीमत पर कुलभूषण को बचाने की बात कही है. बता दे राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कुलभूषण जाधव पुरे देश का बेटा है.

संजू सेमसन और क्रिस मोरिस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए बनाये ये रिकार्ड

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडियम पुणे आज संजू सेमसन की शानदार पारी से जगमगा गया. दिल्ली के संजू ने जहा 63 गेंदों पर 102 रन बनाये. साथ ही क्रिस मोरिस ने 9 गेंदों पर 38 रन बनाकर इस IPL सीजन का नया इतिहास लिख दिया.

योगी कैबिनेट की बैठक में फैसला, गाँवो को मिलेगी 18 घंटे बिजली

उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी मंत्रिमंडल मंगलवार को दूसरी बैठक हुई, जिसमे फैसला लिया कि 24 घंटे बिजली देने के अलावा किसानो को दूसरे मुद्दों पर भी राहत दी जाएगी. मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बैठक में लिए फैसलों की जानकारी लेते हुए कहा कि सरकार किसानो के प्रति समर्पित है. अक्टूबर 2018 तक हर .

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने लगाए इंडियन डेमोक्रेसी मुर्दाबाद के नारे

जम्मू-कश्मीर राज्य के अनंतनाग जिले में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के सदस्यों ने इंडियन डेमोक्रेसी मुर्दाबाद के नारे लगाए है. यह लोग अनंतनाग लोकसभा सीट के चुनाव को आगे बढ़ाए जाने का विरोध कर रहे थे. इस चुनाव को सिर्फ इसलिए आगे बढ़ा दिया गया क्योकि बीते दिनों श्रीनगर में उपचुनाव के दौरान हिंसा हो गई थी.

रियालिटी शो नच बलिये में हुई शर्मनाक हरकत, देखकर हो जायेंगे शर्मशार

आजकल कुछ रियलिटी शो अपनी हद से भी आगे बढ़ गए है. टीआरपी के चक्कर में आज कल शो में कुछ भी हो रहा है. लेकिन इससे टीआरपी बढ़ेगी नहीं बल्कि निचे गिर जाएगी. इसी बात को ध्यान में रखते हुए टीवी शो नच बलिये के होस्ट करण टैकर ने शो की एक डांस जोड़ी को अच्छी झड़प दे डाली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -