सुबह का सलाम 10 बड़ी ख़बरों के नाम
सुबह का सलाम 10 बड़ी ख़बरों के नाम
Share:

सरकार एक बार फिर मुकर गई अपने वादों से, दिया आम आदमी को बड़ा झटका

नई दिल्ली : आपको मोदी जी का वो भाषण तो याद होगा जो उन्होंने नोटबंदी के समय दिया था. कि आपके पास पुराने नोट जमा करवाने के लिए 50 दिन का मतलब 30 दिसंबर तक का टाइम हैं. और जो किसी कारण वश इस समय सीमा में नोट नही जमा करवा पाएंगे उन्हें 31 मार्च तक का टाइम दिया जायेगा.

चीन ने लंदन के लिए शुरू की पहली मालगाड़ी सेवा

बीजिंग : चीन ने लंदन के लिए अपनी पहली मालगाड़ी सेवा शुरू कर दी हैं. ट्रेन को चीन के शि‍नजि‍यांग स्‍थि‍त इंटरनेशनल कमोडि‍टी हब यीवू से रवि‍वार को रवाना किया गया.

डेविड सिम्लिह यूपीएससी के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त हुए

नई दिल्ली: यूपीएससी के सदस्य रहे प्रोफेसर डेविड आर. सिम्लिह को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया हैं. सिम्लिह (63) चार जनवरी से अपना कार्यभार संभालेंगे. 

6 गोलियां खाकर भी 1 घंटे तक आंतकियो से लड़ता रहा ये गरुड़ कमांडो

अंबाला। जिन शहीदों ने देश की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी आज उंन्हें शायद कोई याद करने वाला नहीं है,हम आपको याद दिलाना चाहते है पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जिसको आज 1 साल पूरे हो गए और इसी हमले में हरियाणा के 2 वीरो ने आतंकियों से लोहा लेने में अपनी जान की बाजी लगा दी थी।

अब पुलिस वाले नही ले सकेंगे घूस, न कर सकेंगे अभद्र व्यवहार

भोपाल: मेरा देश बदल रहा हैं. आज कल हर जगह ये नारा सुनने को मिल रहा हैं मगर सरकार द्वारा जो कार्य किये जा रहे हैं उनसे तो यही लग रहा है की शायद सच में देश कुछ तो बदल रहा हैं.

ब्राजील की जेल में हुआ खूनी संघर्ष, पुलिस समेत 60 की मौत

मनाउस : ब्राजील की एक जेल में रविवार को उस समय दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई जब जेल के अंदर दो ड्रग माफियाओ के गैंग आपस में भिड़ गए. इस खूनी वारदात में 60 लोग मर चुके हैं. मरने वालों में कई पुलिस वाले भी शामिल थे.

मुम्बई मनपा के उपायुक्त पर 100 करोड़ के घोटाले का मामला दर्ज

मुम्बई: नवी मुंबई महानगर पलिका के प्रापर्टी टैक्स के उपायुक्त (डेप्यूटी म्युनिसिपल कमिश्नर) प्रकाश कुलकर्णी के खिलाफ 100 करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले का मामला दर्ज किया गया है।

पीएम मोदी को सुनने आ रहे यात्रियों की बस पलटी, 45 घायल

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने आ रहे यात्रियों की बस पलट गई। जिसमें 45 लोगों के घायल होने की सूचना है। इस घटना में एक व्यक्त‌ि की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अखिलेश द्वारा किसानों के लिए नकद निकासी की सीमा बढ़ाने की अपील

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को पत्र लिखा है।अखिलेश यादव ने वित्त मंत्री से अपील की है कि किसानों का काम रिज़र्व बैंक द्वारा दी गई 4500 रुपये की नकद निकासी की सीमा में नहीं चल पा रहा है, इसलिए उनके लिए जरुरी है कि इस सीमा को बढाया जाये।

चोरी के मामले में पकड़ी गई राष्ट्रपति की सहेली

राॅयटर: दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई की सहेली चोई सुन सिल की 20 वर्ष की बेटी चुंग यू रा को पकड़ लिया गया है। दरअसल दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई व उनके करीबियों के विरूद्ध भ्रष्टाचार को लेकर जांच कार्रवाई की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -