ठंडी में गर्मी का एहसास 10 बड़ी ख़बरों के साँथ
ठंडी में गर्मी का एहसास 10 बड़ी ख़बरों के साँथ
Share:

उग्रवादियों के हमले में एक जवान शहीद

नई दिल्ली। शनिवार की देर शाम अरूणाचल प्रदेश के खोंसा में उग्रवादियों ने असम राइफल्स के काफिले पर हमला बोल दिया। बताया गया है कि हमले में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया है। 

शेख हसीना ने स्वीकारा भारत आने का PM मोदी का न्यौता

नई दिल्ली : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए आमंत्रण को स्वीका कर लिया है. और वे जल्दी ही भारत की यात्रा पर आएगी. विदेश मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने भारत आने के नरेंद्र मोदी के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और कार्यक्रम तथा तारीखों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

पटेल साहब ! नगदी नहीं है, वेतन कैसे बांटू, भेज दिए चार्टर्ड प्लेन से 2,420 करोड़

हैदराबाद : आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आरबीआई गर्वनर को उस वक्त अर्जेन्ट मैसेज भेजकर अपनी पीड़ा जताई जब उन्हें यह मालूम पड़ा कि राज्य के कर्मचारी और अधिकारियों को वेतन देने के लिये नगदी नहीं है। उन्होंने आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल से यह कहा था कि पटेल साहब! नगदी नहीं है, वेतन कैसे बांटू।

पाकिस्तान को लेकर नहीं बदलेंगे ट्रंप के सुर

वाॅशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ही साथ डोनाल्ड ट्रंप की चर्चा को लेकर विश्वभर में चर्चा हो रही है। इस दौरान भारत में भी दोनों नेताओं की चर्चा के कई मायने निकाले जा रहे हैं इस दौरान कांग्रेस सांसद द्वारा कहा गया कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा कार्यकाल संभालने के बाद पाकिस्तान की नीतियों में बदलाव होगा इस बात की संभावनाऐं कम हैं।

'नोटबंदी' पर फिल्म बनाऊंगा....

बॉलीवुड के चर्चित निर्देशको में शुमार महेश भट्ट ने भी यु तो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के नोटबंदी के फैसले को सराहा है व उनके इस बयान से तो हमे यह महसूस नही हो रहा है कि महेश भट्ट साहब सरकार के इस निर्णय से प्रसन्न है. फिल्ममेकर महेश भट्ट नोटबंदी के निर्णय से बहुत ज्यादा खुश नहीं है.

गुलाबी नगरी में पड़े सचिन के कदम

जयपुर : सुप्रसिद्ध क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के कदम आज शनिवार को गुलाबी नगरी जयपुर में पड़े। सचिन के साथ उनकी पत्नी अंजलि भी मौजूद है। बताया गया है कि सचिन किसी निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये जयपुर पहुंचे है। भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे रहे सचिन चार्टर विमान से जयपुर पहुंचे।

LED बल्ब की कीमत घटाई

शिमला : बिजली की बचत को प्रोत्साहन देने के लिए केंद्र सरकार आम जनों से सीएफएल बल्ब की जगह एलईडी बल्ब उपयोग करने की सलाह दे रही है. जनता भी इस दूधिया रोशनी वाले एलईडी बल्ब का इस्तेमाल करने लगी है. शुरुआत में इसकी निर्माण लागत ज्यादा होने से इस बल्ब की कीमत अधिक थी जिसे बाद में 85 रुपये कर दिया गया था.

मोदी को इनविटेशन : युवराज के बाद टीम इंडिया का नया दूल्हा तैयार

नई दिल्ली : हाल ही में युवराज सिंह की शादी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का एक और स्टार खिलाडी शादी के बंधन में बंधने जा रहा है. हम बात कर रहे है टीम इंडिया के दिग्गज फ़ास्ट बॉलर इशांत शर्मा की जो बास्केटबॉल खिलाडी प्रतिमा सिंह के साथ शादी करने जा रहे है. इशांत अपनी शादी का कार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने पंहुचे.

देश नोटबंदी से परेशान यहाँ उड़ाए जा रहे है दो हजार के नोट

नई दिल्ली: पुरे देश में जहा नोटबंदी के चलते लोगो की समस्या कम होने का नाम नही ले रही है. बैंको और एटीएम के सामने लोगो की लंबी कतारे लगी हुई है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहनगर गुजरात में 2000 रुपये के नए नोटों की बरसात देखने को मिली. जिसमे एक गायक के ऊपर दो हजार के नोटों की बरसात की गयी. 

जाने एमोल्ड और सुपर एमोल्ड तकनीक के बारे में

एमोल्ड एक ऐसी तकनीक है जिसमें ऑर्गेनिक पॉलिमर्स की एक पतली सी परत बनी हुई है जो कि विद्युत धारा मिलने पर जगती है। इसी पतली परत के कारण एमोल्ड डिस्प्ले को किसी बैकलाइट की जरूरत नहीं पड़ती । एक्टिव मैटरिक्स ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डायड यानि कि एमोल्ड तकनीक जिसने स्मार्टफोन जगत में पिछले कुछ सालों में ही चर्चा बटोरी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -