सुबह की एक झलक 10 बड़ी ख़बरों पर
सुबह की एक झलक 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

नियुक्ति मामले में चीफ जस्टिस पर प्रसाद का पलटवार

नई दिल्ली : जजों की नियुक्ति के मामले में केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जस्टिस टीएस ठाकुर पर पलटवार करते हुये कहा है कि केन्द्र की मोदी सरकार न केवल जजों की नियुक्तियां करने में पिछली सरकार से आगे रही है वहीं सरकार जजों का सम्मान भी पूरा करती है।

टाटा स्टील ने भी साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाया

नई दिल्ली: टाटा स्टील ने भी आज साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया. उनके स्थान पर स्वतंत्र निदेशक तथा एस.बी.आई. के पूर्व प्रमुख आे पी भट्ट को अंतरिम व्यवस्था के तहत नया चेयरमैन बनाया गया. जबकि मिस्त्री खेमे ने इस कदम को टाटा समूह के मूल सिद्धांतों में अप्रत्याशित ह्रास बताया है.

हांगकांग ओपन बैडमिंटन: लगातार दूसरे सुपर सीरीज के फाइनल में पीवी सिंधू

भारतीय बेडमिंटन की चर्चित खिलाडी पीवी सिंधू जो की अपने कद की ही तरह सफलता के नए नए आयामो को गढ़ रही है ऐसे में ही एक ताजा खबर यह मिली है के भारत की इस बेटी ने हांगकांग की महिला खिलाडी को भी चित्त कर दिया है. व भारतीय बेडमिंटन खिलाडी पीवी सिंधू ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन के एक खिताबी सेमीफाइनल मुकाबले में यी चेउंग नॉन्ग को हराकर बेडमिंटन सुपर सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

एशिया कप में भारत की बांग्लादेश पर जीत

बैंकाॅक :  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप टी-20 प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करते हुये बांग्लादेश की क्रिकेट टीम पर धमाकेदार जीत दर्ज कराई है। शनिवार को भारतीय टीम की बल्लेबाजों ने तो बेहतर खेल का प्रदर्शन किया ही वहीं गेंदबाजों ने भी कमाल दिखाते हुये बांग्लादेश को ढेर कर दिया।

जहरीली शराब से दो की मौत, तीन की हालत नाजुक

कैथलः जहरीली शराब का मामला आए दिन सामने आ रहा है एक बार फिर जहरीली शराब से दो जिन्दगी खत्म होना बताया जा रहा है दरअसल कैथल के एक गांव में शादी के समय जहरीली शराब परोसने से दो लोगों की मौत व तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल तीनों को शाह अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। तीनों की हालत गंभीर है इसलिए तीनों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 

तेज रफ्तार ने ली मासूम की जान

अम्बालाः हरियाणा के अम्बाला से एक दर्द भरी घटना सामने आ रही है यहां पर एक मासूम के ऊपर से आर्मी के ट्रक के गुजरा जाना बताया जा रहा है। ट्रक तेज रफ्तार मे था जिससे मासूम बच्ची उसकी चपेट में आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बाजवा को मिली पाकिस्तानी सेना की कमान

इस्लामाबाद :  कमर जावेद बाजवा को पाकिस्तानी सेना की कमान सौंपी गई है। उनकी नियुक्ति का ऐलान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने किया। शरीफ ने उम्मीद जाहिर की है कि नये सेना प्रमुख बाजवा उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। गौरतलब है कि मौजूदा सेनाध्यक्ष राहील शरीफ 29 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे है।

268 के स्कोर पर पहुंची इंग्लैंड की टीम

मोहाली :  शनिवार को टीम इंडिया के साथ मुकाबला करते हुये इंग्लैंड की टीम ने 268 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। हालांकि मेहमान टीम को इस स्कोर तक पहुंचने के लिये अपने आठ बल्लेबाजों को भी खोना पड़ा। शनिवार के दिन मोहाली में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ।

जाने हुंडई की आने वाली नई सैंट्रो में क्या बदलाव दिखाई देगा

नई दिल्ली : हुंडई की पहली कार जिसने भारत में कदम रखा था वो सैंट्रो थी जिसे 1998 में लाया गया था. अब खबर मिली है इस सफल कार को नए अवतार में पेश किया जायेगा. अटकलें हैं कि इस की शुरुआती कीमत 3.5 लाख रूपए होगी, जो करीब 5 लाख रूपए तक जाएगी. आइये जानते है क्या खास हो सकता है इसमें -

हीरो पेश करने जा रही है इलेक्ट्रिक पैडल वाली ई-साईकिल

नई दिल्ली : भारत की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी ने अपने सहयोगी ब्रांड लैक्ट्रो के तहत नयी ई-साईकिल पेश की है. कंपनी ने इससे पहले बर्मिंघम में साल की शुरुआत में इस ब्रांड को पेश किया था. अब कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक पैडल तकनीक (ईपीएसी) वाले वाहनों की में वृद्धि करना चाहती है इसीलिए कंपनी ने इस नई ई-साईकिल को पेश किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -