पोहे और जलेबी का स्वाद बढ़ा देगी ये 10 बड़ी ख़बरें
पोहे और जलेबी का स्वाद बढ़ा देगी ये 10 बड़ी ख़बरें
Share:

काॅटन व्यापारी ने खुद को आग लगाकर की आत्म हत्या की कोशिश

इंदौरः शुक्रवार की शाम को करोड़ों के लेन देन के चलते परेशान होकर 42 साल का काॅटन व्यापारी ने इंदौर के रीगल चैराहे पर खुद को आग लगाकर आत्म हत्या करने का प्रयास किया। हालांकि मौके पर पुलिस ने पहुंच कर मामले को शांत किया।

सरकार का अहम फैसला नोट बदलने पर लग सकती है रोक फिलहाल नोट बदलने की सीमा हुई 2000 रू.

नई दिल्लीः 500 और 1000 के नोटों पर बड़ा फैंसला लेने के बाद पूरे भारत में काफी गर्मा गर्मी का माहौल चल रहा है ऐसे में आम जनता अपने पास रखे हुए नोटों को बदलने के लिए बैंको के चक्कर काट रही हैं। लेकिन खबर है कि सरकार नोटबंदी के बाद पुराने नोटों को बदलकर नये नोट लेने की सुविधा को धीरे धीरे बंद कर सकती है।

शनिवार को केवल बुर्जुगों को ही नोट बदलने की सुविधा

नई दिल्ली : नोट बदलाने के लिये बैंकों की कतार में लगे बुर्जुगों के लिये एसबीआई ने राहत दी है। एसबीआई की चेयर पर्सन अरूंधति ने बताया है कि कल शनिवार को केवल बुर्जुगों को ही नोट बदलने की सुविधा मिलेगी।

फार्च्यून की सूची में जकरबर्ग अव्वल, तीन भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली - फार्च्यून की सूची में नाम शामिल होने की तमन्ना सभी की रहती है. लेकिन सब खुशनसीब नहीं रहते हैं. अभी फार्च्यून ने वर्ष 2016 के शीर्ष 50 कारोबारियों की नई सूची जारी की है. इस सूची में दिग्गज सोशल मीडिया साइट फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने अव्वल स्थान हासिल किया है. जबकि इसे सूची में तीन भारतीयों ने भी जगह बनाई है. 

2024 के ओलिंपिक में भारत को 50 पदक जीतने का लक्ष्य

नई दिल्ली -2024 में होने वाले ओलिंपिक खेलों में भारत सरकार ने देश के खाते में 50 पदक लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है.गुरुवार को सरकार ने इस बारे में अपनी नीति के बारे में जानकारी साझा की.

गोविन्दा और शिल्पा शेट्टी की प्रोपर्टी होगी कुर्कः कोर्ट के आदेश

झारखण्डः बाॅलीवुड अभिनेता गोविन्दा और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की फिल्म ‘छोटे सरकार‘ का एक गाना ‘एक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे और बदले में यूपी बिहार ले ले‘ इनके लिए आफत बन गया है। कोर्ट ने दोनों के ऊपर प्राॅपर्टी की कुर्की के आदेश दिए गए हैं। और इनके साथ 7 लोगों को और यह सजा सुनाई गई है।

नोटबंदी से अखबारों के दफ्तरों में लगे ताले

इम्फाल : नोटबंदी के कारण मणिपुर से प्रकाशित होने वाले अखबारों के दफ्तरों में ताले लग गये है। आरोप है कि नोटबंदी से न तो विज्ञापन आ रहे है और न ही वेतन बांटने के लिये पैसे ही बचे है, अन्य खर्चों को तो पूरा करने का सवाल ही नहीं उठता। इस चक्कर में यहां से प्रकाशित होने वाले  अखबारों ने कार्यालयों को बंद करने का फैसला ले लिया।

इंडियन कंपनी ने लांच की 31 लाख की शानदार बाइक

नई दिल्ली : भारत में अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी इंडियन ने Springfield Cruiser बाइक को लांच किया है. इस पॉवरफुल बाइक में कई खास फीचर जैसे ओडोमीटर के साथ टैंक माउंटेड इलेक्ट्रॉनिक स्पीडोमीटर, एम्बिएंट एयर टेम्परेचर, गियर पोजीशन डिस्प्ले और रियल टाइम क्लॉक जैसे फीचर्स मौजूद हैं और सेफ्टी का खास तौर पर ध्यान रखा गया है.

5 मिनट में आपके स्मार्टफोन की बैटरी फुल चार्ज करेगा ये प्रोसेसर

जी हाँ ये सच हैं ताजा मिली जानकारी के अनुसार सैमसंग और क्वालकॉम ने साथ मिलकर नेक्स्ट जेनेरेशन मोबाइल चिपसेट Snapdragon 835 को डेवलप करने का ऐलान किया है. ये प्रोसेसर आपको स्मार्टफोन में होने वाली कई परेशानियों से छुटकारा दिलवा देगा. 

IND vs ENG : विराट के दोहरे शतक पर फैन्स की नज़रे

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 151 रन और चेतेश्वर पुजारा की शानदार शतकीय पारी के दम पर चार विकेट के नुकसान पर 317 रन बना लिए है. विराट 151 रन से आगे दूसरे दिन खेलना शुरू करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -