आपके नाश्ते का स्वाद बढ़ायेगीं ये 10 बड़ी खबर

अफवाहों के चलते इन्दौर में धारा 144 लागू

जब से मोदी जी ने 500 और 1000 नोट के बंद का निर्णय लिया है तब से ही पूरे भारत में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। हर जगह लोग पैसों के लिए परेशान दिखाई दे रहे हैं। और इसी अफरातफरी के चलते इन्दौर में भी यही माहौल देखा गया है। अफरातफरी के माहौल को देखते हुए कलेक्टर पी. नरहरि ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के मूड में हैं इसलिए जिला प्रशासन ने इन्दौर में 144 धारा लागू कर दी है।

दसवीं की बोर्ड परिक्षा का पूरा कार्य भार राज्य सरकार को सौंपा जायेगाः जावडेकर

सीबीएससी स्कूलों में दसवीं की बोर्ड परिक्षा 2017-18 से फिर से शुरू की जायेगी और इसका पूरा कार्य भार राज्य सरकार को सौंपा जायेगा अब चाहे राज्य सरकार परिक्षा ले या न ले यह राज्य सरकार निर्धारित करेगी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि सीबीएससी स्कूलों में दसवीं की परिक्षा फिर से शुरू की जायेगी। 

बच्ची के शरीर से सरिया हुआ आरपार

इंदौरः सोमवार की सुबह 12 साल की एक बच्ची के साथ दर्दनाक हादसा हो गया जिसे देखने के बाद घर वाले क्या किसी के भी होश उड़ जाएंगे। इस 12 साल की छोटी सी बच्ची के शरीर से लोहे का सरिया आर पार हो गया। इस सरिया को देखकर तुरतं घरवालों ने पड़ोसी की मदद से सरीयो को काट लिया और फिर इसे अस्पताल लेकर गए।

पांच सौ, हजार के नोटों से भरा ट्रक पलटा सड़क पर बिखरे नोट

कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोट बेन किये जाने के बाद से ही देश में कालाधन उजागर होने लगा है ऐसे में ब्लैकमनी रखने वाले इस चिंता में है की अब इन पेसो का क्या किया जाये. हाल में पुराने 500 और 1,000 के नोट से भरा ट्रक रास्ते में ही पलट गया. यह घटना सिंधानूर तालुका के कुन्नातागी कैंप के पास की बताई जा रही है. जहा सोमवार को 9 ट्रकों में पुराने नोट ले जाया जा रहा था, तभी उनमें से एक पलट गया.

 

रेप के बाद बोरे में मिला 5 साल बच्ची का शव

हाल में सोनीपत में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, जिसमे खरखोदा के पिपली गांव में रहने वाली 5 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गयी. जानकारी के मुताबिक बच्ची का शव घर में ही भूसे के कमरे में बोरे में पाया गया है. घटना के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नही मिल पायी है. किन्तु बच्ची का रेप करके उसकी हत्या की गयी है. 

लेविस हेमिल्टन ने ब्राजीलियन ग्रां प्रि का खिताब अपने नाम किया

रविवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लेविस हेमिल्टन नेब्राजीलियन ग्रां प्रि का खिताब अपने नाम कर लिया. गौरतलब है कि इस साल यह हेमिल्टन की नौवीं और करियर की यह 52वीं जीत है. हेमिल्टन ने यह रेस ऐसे वक्त में जीती है जब उनको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी.

श्याओमी ने 24 घंटे में बेचे लगभग 1 मिलियन मोबाइल

नई दिल्ली : पिछले हफ्ते शुक्रवार को चीन की स्वदेशी कंपनी ई कॉमर्स साइट अलीबाबा ने सिंगल डे सेल का आयोजन किया था।  इस सेल में अलीबाबा ने अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए और 1 घंटे के अंदर ही 33,515 करोड़ रुपये का सामान बेचा। वही अब श्याओमी कमपनी ने जो अपने बिक्री अकड़े जारी किये है उससे आपकी आंखे खुली रह जायेंगी।

RBI में जॉब पाने का एक सुनहरा अवसर, जल्द ही करें अप्लाई

आपके समक्ष जॉब का एक सुनहरा अवसर आया है है जिसमें आप अपनी उम्मीदवारी देकर एक अच्छे पद पर कार्य कर सकते है . आपके लिए रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने असिस्टेंट काडर पोस्ट के लिए आवेदन मागें है. इक्छुक और योग्य उम्मीदवार समय पर आवेदन करें 

जानिए 500 के नए नोट के बारे में

नई दिल्ली : भारत सरकार के द्वारा  500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद किए जाने से देश भर में मची मारामारी के बीच पांचवे दिन आज 500 रुपये के नए नोट भी बाजार में आ गए हैं, जबकि 2000 रुपये के नए नोट 10 नवंबर से ही मिल रहे हैं. हम जानते हैं कि 500 के इस नए नोट के बारे में कई लोगों को जिज्ञासा होगी कि यह नोट कैसा है , तो आइए जानिए 500 के इस नए नोट के बारे में.

पेटीएम जैसी ई-वॉलेट सेवा से जल्‍द बुक होंगे रेलवे टिकट

नई दिल्ली- वह दिन दूर नहीं जब रोजमर्रा के काम में आ रही पेटीएम जैसी ई-वॉलेट सेवा से जल्‍द ही रेलवे टिकट भी बुक कराए जा सकेंगे. 500 और 1000 रुपए के नोट बन्द होने के बाद बढ़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे आरक्षित टिकट के लिए यह सुविधा लाने की तैयारी में है.रेलवे इसके लिए पेटीएम, जियोमनी और एयरटेल मनी के साथ चर्चा कर रही है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -