न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर

1. पुलिस की गोलियों से छलनी हुये फरार सिमी आतंकी

भोपाल। यहां की केन्द्रीय जेल से फरार सभी सिमी आतंकियों को पुलिस ने अपनी गोलियों से छलनी कर मौत की नींद सुला दिया है। जेल से बीती रात 8 आतंकी फरार हो गये थे और इसके लिये आतंकियों ने जेल के गार्ड की हत्या कर डाली थी।

2. पाकिस्तान का सीज़फायर उल्लंघन, जवाब में 2 पोस्ट तबाह

नई दिल्ली। जम्मू - कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर का उल्लंघन किया  गया। ऐसे में भारत के जवानों ने जवाबी फायरिंग की। पाकिस्तान की ओर से होने वाले हैवी फायर में भारतीय जवान को शहादत मिली है।

3. पटेल की जयंती को बीजेपी ने बनाया पुण्यतिथि

मुंबई : आज 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती है लेकिन बीजेपी के बैनरों में पुण्य तिथि लिखने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि पालघर के दाहनु तहसील में बीजेपी ने जयंती मौके पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया था और इसके लिये बीजेपी की तरफ से पूरे क्षेत्र में बैनर और पोस्टर्स लगाये गये।

4. केजरीवाल ने ली न्यायाधीशों की फोन टेपिंग पर आपत्ती

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दीपावली के अवसर पर धमाका कर दिया है। घबराईये नहीं यह धमाका आपके कानों को मुश्किल में नहीं डालेगा। दरअसल उन्होंने एक कार्यक्रम में आरोप लगाए हैं।

5. हाॅकी मैच में भारत के आगे पाक नतमस्तक

कुआंतन : भारतीय हाॅकी टीम ने पाकिस्तानी टीम को करारी शिकस्त देकर अपना दबदबा कायम रखा है। दोनों टीमें एशियन चैपियंस ट्राॅफी प्रतियोगिता में भिड़ी थी।

6. आतंकियों को मारने वालों के साहस की हुई तारीफ

भोपाल- भले ही सिमी के 8सपोलों को भोपाल जेल से फरार होने के बाद मुठभेड़ में मार गिराया गया हो, लेकिन इस घटना से जेल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल तो खुल गई है. 

7. इमरान को लेकर पूर्व पत्नी ने दिया बड़ा बयान!

नई दिल्ली। आमतौर पर पाकिस्तान के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान अपने प्रतिद्वंदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर राजनीतिक हमले करते रहते हैं। 

8. उपेक्षितों व दलितों की न्यायपालिका में भागीदारी है जरूरी

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय की स्वर्ण जयंती आज विज्ञान भवन में मनाई गई। उच्च न्यायालय को 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यायाधीशों, न्याययिक अधिकारियों और प्रमुख नेताओं के बीच उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि न्याय की प्रक्रिया में उपेक्षितों और दलितों की भागीदार

9. NIA करेगी सिमी सदस्यों के जेल तोड़कर भागने की जांच

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के केंद्रीय कारागार से सिमी के सदस्यों द्वारा फरार हो जाने (भोपाल जेल ब्रेक मामला) के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इसकी जांच केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा की जाएगी।

10. खिलौनों के जरिये बच्चों को निशाना बना रहे आईएस के आतंकी

मोसुल - ईराक ने मोसुल शहर में संयुक्त सेना से घिरा आतंकी संगठन आईएस अब दरिंदगी को पार कर बच्चों के खिलौने में बम फिट कर उन्हें निशाना बना रहा है है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -