अब तक की 10 बड़ी खबरें
Share:

टेरर फंडिंग: NIA ने दाखिल की चार्जशीट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को जेल में बंद सात कश्मीरी अलगाववादी नेताओं और पाकिस्तान स्थित आतंकी नेता हाफिज सईद और सैयद सलाहुद्दीन के खिलाफ आतंक रोधी कड़े कानून के तहत आरोपपत्र दायर किया. एजेंसी ने अपने करीब 13 हजार पन्नों के आरोपपत्र में 12 आरोपियों का उल्लेख किया है जिन पर ग़ैर जमानती और ग़ैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला चल सकता है. इसके अंतर्गत मामले साबित होने की स्थिति में दोषियों को अधिकतम सात वर्ष की सजा दिए जाने का भी प्रावधान है.

त्रिपुरा मेघालय और नागालेंड में बजा गया चुनावी बिगुल 

चुनाव आयोग गुरुवार को तीन राज्यों के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. त्रिपुरा में 18 फरवरी, तो मेघालय और नागालेंड में 27 फरवरी को होगा मतदान। वहीं 3 मार्च को मतगणना होगी। उत्तर-पूर्व के राज्य मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में चुनाव होने वाले हैं. हर विधानसभा में 60 केंद्रों पर वीवीपैट से होगा इलेक्शन. यहां उम्मीदवारों के चुनावी खर्च की सीमा 20 लाख रुपये रखी गई है. तीनों राज्यों में आज से आचार संहिता लागू हो गई. यहां ईवीएम के साथ वीवीपैट का भी होगा इस्तेमाल.

पद्मावत पर सुप्रीम कोर्ट की हां, करणी सेना की ना 

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पद्मावत फिल्म पर बड़ा फैसला सुनाया. कोर्ट ने चारों राज्यों में पद्मावत के बैन को खारिज कर दिया है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध करते हुए करणी सेना ने कहा कि वे फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे और यह मामला राष्ट्रपति के पास ले जाएंगे. उज्जैन में करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा है कि पद्मावत फ़िल्म की रिलीज के दिन 25 तारीख को जनता का कर्फ़्यू लगेगा.

अग्नि 5 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

भारत ने गुरुवार को अग्नि 5 बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्व परीक्षण कर लिया. यह मिसाइल परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है. इसकी मारक क्षमता 6 हजार किलोमीटर है. इसका पहला परीक्षण 19 अप्रैल 2012 को किया गया था. इसके बाद 15 सितंबर 2013 को दूसरा और 31 दिसंबर 2015 को तीसरा परीक्षण किया गया था. भारत ने यह परीक्षण ओडिशा के तटीय इलाकों से किया है. यह भारत के सफलतम टेस्ट रेंज में से एक है

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने ली प्री बजट मीटिंग 

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को प्री बजट मीटिंग ली. इस दौरान सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री मौजूद रहे. बता दें कि इस बार भी एक फरवरी को बजट पेश होगा. इसी के मद्देनजर वित्तमंत्री ने राज्यों के साथ मीटिंग ली है. बता दें कि इस बार जीएसटी और एफडीआई की वजह से बजट काफी महत्वपूर्ण हो गया है. सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि जीएसटी और एफडीआई से किस तरह की राहत मिलने वाली है और किन सेक्टरों में सुधार होगा.

बीजेपी नेता ने कहा राहुल सदी के सबसे फ्लॉप नेता 

बीजेपी ने कांग्रेस के कॉफी विद राहुल के कॉन्सेप्ट पर चुटकी ली है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष डॉ हितेष बाजपेई का कहना है कि राहुल गांधी सदी के सबसे फ्लॉप नेता हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने एक दिन पहले नई वेबसाइट लॉन्च की थी. इस मौके पर आईटी सेल की राष्ट्रीय संयोजक दिव्य स्पंदना ने कहा था कि पार्टी की सोशल विंग में अच्छा काम करने वालों को राहुल गांधी के साथ कॉफी पीने का मौका मिलेगा

10 फरवरी को फलस्तीन जाएंगे मोदी 

पीएम नरेंद्र मोदी 10 फरवरी को फलस्तीन जाएंगे. फलस्तीन की यात्रा करने वाले वे पहले भारतीय पीएम होंगे. बता दें कि फिलहाल पीएम इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मेज़बानी में व्यस्त हैं. नेतन्याहू 6 दिन के दौरे पर भारत आए हुए हैं.पीएम मोदी की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इससे संदेश जाएगा कि फलस्तीन को लेकर भारत की विदेश नीति में कोई परिवर्तन नहीं है.

पाकिस्तान ने की फायरिंग एक जवान शहीद 

जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ और आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग हो रही है. पाकिस्तान ने मोर्टार और हैवी शैलिंग शुरू कर दी है. बता दें कि आरएसपुरा में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. वहीं, एक सिविलियन भी गंभीर रूप से घायल हुआ है.रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से बीएसएफ की एक दर्जन पोस्ट को टार्गेट किया गया है.

बीजेपी सांसद और बीजेपी विधायक में मारपीट 

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में पहुंची एकात्म यात्रा के दौरान भाजपा की अंदरुनी कलह खुलकर सामने आई. नगर में यात्रा के प्रवेश के दौरान विधायक गोपाल परमार एवं सांसद मनोहर ऊंटवाल के समर्थकों में यात्रा ध्वज पकड़ने की बात को लेकर जमकर विवाद हो गया.विवाद इतना बढ़ा कि सांसद तथा विधायक दोनों के समर्थक एक-दूसरे के साथ मारपीट करने को उतारू हो गए. कुछ कार्यकर्ताओं ने विधायक के साथ मारपीट और गाली गलौच भी की

तमिलनाडू में सुपरस्टार गठबंधन 

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत के बाद कमल हासन भी नई सियासी पारी की शुरुआत कर रहे हैं. कमल हासन ने रजनीकांत के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं. 21 फरवरी को कमल हासन अपनी पार्टी के नाम का ऐलान करेंगे. वहीं, दक्षिण भारत के दो सुपरस्टारों के राजनीतिक आगाज़ और गठबंधन के संकेत से तमिलनाडु की सियासत में हलचल मच गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -