अब तक की 10 सबसे बड़ी खबरें
अब तक की 10 सबसे बड़ी खबरें
Share:

देशवासियों को राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई 

-देश भर में आज त्यौहार का माहौल है. उत्तर भारत में लोग जहां मकर संक्रांति मना रहे हैं, तो वहीं केरल में पोंगल, असम में माघ बिहु और गुजरात में लोग उत्तरायण मना रहे हैं. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बड़े नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है.

रायल के प्रधानमंत्री आज भारत आएंगे

-इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज से छह दिनों के लिए भारत दौरे पर हैं. उनका स्वागत करने स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट जाएंगे. उनकी इस यात्रा में उनकी हमसफ़र भी साथ आ रही हैं. यह यात्रा भारत और इज़राइल की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. बता दें कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू की ये पहली भारत यात्रा है. इस यात्रा के दौरान इज़राइल से  भारत कई अहम समझौते कर सकता है.

कांग्रेस के 'सॉफ्ट हिंदुत्व' से टक्कर को BJP लाई 'तिल-गुड़'!

-मध्य प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सक्रियता बढ़ गई है। राज्य में इस साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव में दलित और आदिवासी मतदाताओं की भूमिका काफी अहम मानी जा रही है. संघ के निर्देश पर मकर संक्रांति के दिन राज्य भर में भारतीय जनता पार्टी के मंत्री और विधायक तिल और गुड़ के साथ नज़र आएंगे।

जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में UN ने की भारत की तारीफ

-संयुक्त राष्ट्र ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में भारत की भूमिका की सराहना की है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि इस लड़ाई में जहां दूसरे देश नाकाम रहे हैं, वहीं भारत इसमें प्रमुख भूमिका निभा रहा है.

राहुल गांधी कर्नाटक में 10 फरवरी से शुरू करेंगे चुनाव अभियान

-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में अपनी पार्टी के चुनाव अभियान का पहला चरण 10 फरवरी से शुरू करेंगे. परमेश्वर ने कहा कि, “राहुल चुनाव अभियान के पहले चरण के लिए 10-12 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करेंगे.” उन्होंने कहा कि “राहुल अपने कर्नाटक दौरे की शुरुआत बेंगलुरु से करेंगे और वह राज्य के अन्य हिस्सों में भी जाएंगे. उनके तीन दिन के दौरे के लिए विभिन्न कार्यक्रम तय किए गए हैं.”

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट का दूसरा दिन 

-भारत ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन आखिरी घंटे में पांच रन के अंदर तीन विकेट झटककर, स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका के 269 रन तक छह विकेट हासिल कर, कमाल की वापसी की. हाशिम अमला (82) और ऐडन मार्कराम (94) की शानदार पारियों के बाद मेहमान टीम ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के तीन अहम विकेट चटकाने से वापसी की.

मुख्यमंत्री नीतीश के काफिले पर हमले से जुड़े 19 लोग गिरफ्तार

-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर शुक्रवार को हुए हमले से जुड़े 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पटना डिविज़न के कमिश्नर आनंद किशोर ने कहा कि इस मामले में जांच अभी जारी है. ज्ञात हो बक्सर में सीएम नीतीश कुमार के कारकेड पर उस वक्त हमला किया गया था, जब वह जिले के डुमरांव इलाके में समीक्षा यात्रा के दौरान थे. इस हमले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चोट नहीं आई थीं.

सेंसर से तो पास हुई लेकिन 4 राज्यों में रिलीज अटकी

-फिल्म पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत कर दिया गया है। रिलीज डेट 25 जनवरी तय हो गई है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कोई भी कट लगाने से मना कर दिया है। वहीं, मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान को रिलीज़ करने से मना कर दिया है। चारों राज्यों में बीजेपी की सरकार है। गोवा में सरकार तो रिलीज़ करने के लिए राजी है लेकिन पुलिस ने और सिक्युरिटी की मांग की है। उत्तर प्रदेश सरकार ने पद्मावत को रिलीज करने को लेकर चुप्पी साध रखी है।

किसी बाहरी हस्तक्षेप की जरूरत नहीं -कुरियन जोसेफ

-”सुप्रीम कोर्ट संकट का हल निकालने के लिए किसी बाहरी हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है, शीर्ष अदालत खुद इसका समाधान करेगी,”  ये कहना है प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश कुरियन जोसेफ का. वहीं, इस बीच सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन इस विवाद को सुलझाने के लिए आज सभी जजों से मुलाकात करेगी.

मुस्लिम महिला ऑफिसर ने सिर पर रखी शंकराचार्य की चरण पादुका

-मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा पहुंची आदि शंकराचार्य की एकात्म यात्रा के स्वागत में जिला खाद्य अधिकारी नुजहत बानो ने आदि शंकराचार्य की चरण पादुका को सिर पर उठाया. यह दूसरा अवसर था जब एक महिला मुस्लिम अधिकारी ने सिर पर चरण पादुका रखकर भ्रमण किया हो. इसके पूर्व मंडला कलेक्टर ने सिर पर चरण पादुका रखी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -