अब तक की 10 सबसे बड़ी खबरें

Jan 13 2018 06:31 PM

पथराव के बाद अब बम से उड़ाने  की धमकी 

-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हुए हमले के बाद अब उनको बॉडीगार्ड समेत बम और गोली से उड़ाने की धमकी देने का सनसनीखे मामला सामने आया है. इस मामले में एक जदयू नेता ने केस दर्ज करवाया है, जिसके बाद पटना पुलिस ने उसे फतुहा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है

वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ केस: विकास बराला जमानत पर रिहा

-आईएएस अधिकारी की बेटी वर्णिका कुंडू का पीछा और अगवा करने की कोशिश के मामले में शुक्रवार को हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला को जमानत पर रिहा कर दिया गया. बता दें कि विकास को गुरुवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी.जेल से छूटने के बाद विकास ने किसी से कोई बात नहीं की

महाकुंभ में करोड़ों का एलईडी घोटाला

-मध्य प्रदेश में बीजेपी के राज में उज्जैन में 2016 में हुए सिंहस्थ में एलईडी लाईट खरीदने में करोड़ों का घोटाला उजागर हुआ है. आरोप है कि नगर निगम औऱ निजी ठेकेदार ने मिलकर करीब पौने चार करोड़ रूपये का घोटाला किया. बाज़ार की कीमत से कई गुना दाम पर एलईडी खरीदीं औऱ एक ही लाईट को कई जगह लगा होना दिखाया. सिंहस्थ क्षेत्र की कांग्रेस पार्षद की शिकायत पर आर्थिक अपराध शाखा यानि ईओडब्लू  ने जाँच शुरू कर दी है.

नक्सल प्रभावित इलाके में पक्की सड़क

-छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के अति नक्सल प्रभावित इलाके, शोभा गोना में विकास का एक उजाला देखने को मिला है. आपको बता दें कि इस इलाके में पहली बार पक्की सड़क बनाई जा रही है. क्षेत्रवासियों के लिए यह एक संघर्ष की सड़क है, क्योंकि क्षेत्रवासियों द्वारा कई सालों तक धरना प्रदर्शन और आंदोलन करने के बाद इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

लखनऊ आलू कांड में समाजवादी कनेक्शन 

-लखनऊ के विधानसभा, सीएम आवास और राजभवन के बाहर गत 6 जनवरी को सड़कों पर आलू फेंकने के मामले में, पुलिस ने कन्नौज से सपा के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस टीम दोनों सपा नेताओं से पूछताछ कर रही है. वहीं सीएम योगी के घर समेत 8 जगहों पर आलू फेंकने की घटना में शामिल दोनों नेता अखिलेश यादव के करीबी बताए जा रहे हैं. 

मुंबई के पास लापता हुआ हेलिकॉप्टर क्रेश 

-मुंबई से करीब 30 मील की दूरी पर ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हेलिकॉप्टर में पांच कर्मचारी और दो पायलट सवार थे. कोस्ट गार्ड ने तीन शव बरामद किए हैं. पवन हंस VT PWA हेलिकॉप्टर ने जुहू एयरपोर्ट से सुबह 10:20 बजे ONGC के नॉर्थ फील्ड के लिए उड़ान भरी थी. इसके 15 मिनट के अंदर हेलिकॉप्टर का मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और ONGC से संपर्क टूट गया था.

छापे पर चिदंबरम की सफाई 

- प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा शनिवार तडके पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के घर पर छापेमारी की कार्यवाही के बाद चिदंबरम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि मैं अपना विरोध दर्ज कराऊंगा और किसी भी मामले में ईडी में कोई केस दर्ज नही हुआ है. ईडी को इस तरह छापे मारी कार्यवाही करने का कोई अधिकार नही है 

दहानु में 40 स्कूली छात्रों को ले जा रही नाव डूबी 

-महाराष्ट्र में दहानु में 40 स्कूली छात्रों को ले जा रही एक नाव डूब गई. इस हादसे में 4 छात्रों की मौत हो गई, जबकि 32 बच्चों को बचाया गया है.यह हादसा दहानु में समुद्री तट से करीब 2 नॉटिकल मील की दूरी पर हुआ. नाव पर सवार अन्य छात्रों को बचाने की कोशिशें जारी हैं. घटना की सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन समुद्र तट पर पहुंच गए और भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई. वहीं  कोस्टगार्ड टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया

बंद नहीं होगी बैंकों की मुफ्त सेवाएँ 

-सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा आगामी 20 जनवरी से कई मुफ्त सेवाओं को बंद करने का मामला सामने आने और ग्राहकों की आलोचनाओं के बाद सरकार ने अपने स्पष्टीकरण में कहा कि सोशल मीडिया पर चल रही बैंको की मुफ्त सेवा बंद करने की खबर मात्र अफवाह है. सरकार का इन्हे बंद करने का कोई इरादा नहीं है.

अब चीन का इंटरनेट इस्तेमाल  करेगा नेपाल 

-नेपाल में शुक्रवार से चीन के इंटरनेट का इस्तेमाल शुरू हो गया. ऐसा पहली बार है कि नेपाल ने इंटरनेट एक्सेस के लिए भारत की जगह किसी और देश का रूख किया है. हिमालय पार से बिछाई गई चीन की ऑप्टिकल फाइबर की मदद से देश के रसुवगाढ़ी बॉर्डर पर 1.5 गीगा-बाइट्स पर सेकेंड (GBPS) की स्पीड मिलेगी. इंटरनेट के लिए नेपाल अब तक पूरी तरह से भारत पर निर्भर था.