डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

डेमो के बाद EC ने कहा EVM को हैक नहीं किया जा सकता

नई दिल्ली : एक ओर ईवीएम को लेकर विपक्ष के विरोध के स्वर अभी भी गूंज रहे हैं, वहीं चुनाव आयोग ने शनिवार को डेमो देकर बताया कि ईवीएम मशीन को किसी भी तरह से हैक नहीं किया जा सकता है.  

जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा के नौगाम में 2 आतंकी ढेर

हंदवाड़ा : जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा के नौगाम में एक आंतकी मुठभेड़ में भारतीय जवानो ने अपने अदम्य साहस के चलते 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के भी दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए है. पता चला है की कुछ आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, तथा हमारे जवानो ने उनके इस नापाक मंसूबो को पूरा नहीं होने दिया.

लालू के निर्माणाधीन मॉल पर केंद्र ने लगाई रोक

पटना : इन दिनों लालू परिवार के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. इन्कम टेक्स के छापों के बाद अब लालू के 750 करोड़ की लागत से बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल के निर्माण कार्य पर केंद्र सरकार ने पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए रोक लगा दी है. इस मॉल को सुशील मोदी ने लालू की बेनामी संपत्ति बताया था.

देश अपनी पैरामिलिट्री फोर्सेज पर नाज करता है और उनकी कुर्बानियों को सलाम करता है, गृहमंत्री

सिक्किम : भारतीय सैनिको के लिए एक बार फिर से भारत के गृहमंत्री तोहफा लेकर आए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को सिक्किम के नाथुला में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पर थे. बता दे कि इस दौरान गृहमंत्री ने अपने संबोधन में एलान किया कि ड्यूटी पर तैनात पैरामिलिट्री फोर्स के किसी जवान के शहीद होने पर उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की मदद मिलेगी.

इलाहबाद के इस गांव के पुरे 10000 लोग एक जनवरी को हुए पैदा

इलाहाबाद : इलाहाबाद भारत की सबसे पवित्र नगरियों में से एक है जहाँ एक गांव ऐसा भी है जिसकी जनसँख्या 10000 से भी अधिक है. लेकिन आप यह जानकार हैरान रह जायेंगे कि ये पुरे 10 हजार लोग एक ही साल में 1 जनवरी को पैदा हुए है. पूरी दुनिया में ऐसा अजूबा गांव कही नहीं है. जिसमे 10000 लोग एक साथ पैदा हो गए.

झारखंड में फैली हिंसा में 7 मरे, बच्चा चोरी की अफवाह से बिगड़ा माहौल

जमशेदपुर/सरायकेला : बच्चा चोरी की अफवाह से भड़की हिंसा ने अब तक सात लोगों की मौत की नींद सुला दिया है. इनमें से 4 लोग जमशेदपुर जबकि 3 सरायकेला में मारे गए. शनिवार को जमशेदपुर के मानगो इलाके में भीड़ ने एक समुदाय के घरों और पुलिस पर पथराव किया. 

ईरान में हुआ राष्ट्रपति चुनाव, हसन रूहानी बने दूसरी बार राष्ट्रपति

ईरान : ईरान में इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गर्माहट बनी हुई है. लेकिन अब यह चुनाव ख़त्म भी हो चूका है. जी हाँ ईरान के राष्ट्रपति के रूप में एक बार फिर हसन रूहानी ने पद सँभालने की तैयारियां कर ली है. हसन रूहानी एक बार फिर ईरान में भारी बहुमत के साथ चुने गए.

चौधरी ने कहा, इंशा-अल्लाह जाधव का मामला अंजाम तक पहुंचाया जाएगा

इस्लामाबाद: आपको बता दे की जिस प्रकार से पूर्व में हैग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में भारत को कुलभूषण जाधव के मसले पर व्यापक समर्थन मिला था. इस मामले में पाकिस्तान का पक्ष बेहद कमजोर रहा था. जिस पर पूर्व में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी कुलभूषण जाधव की तुलना मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी अजमल कसाब से कर सभी को आश्चर्य में डाल दिया था.

जापान में हाई स्कूल की लड़कियां पैसो के बदले SEX पर करती है डेटिंग ख़त्म

जापान : जापान में इन दिनों वेश्यावृत्ति का असर स्कूली छात्राओं पर सबसे ज्यादा हो रहा है. यहाँ की कई हाई स्कूली छात्राए पैसो के लिए डेटिंग का बिजनेस कर रही है. जिसमे वे अपने से बड़े या छोटे व्यक्तियों की उम्र को ना देखते हुए डेटिंग करती है. तथा इस बिजनेस के अनुसार डेटिंग के समय वे स्कूल की ड्रेस में ही रहती है.

US में भारतीय मूल के लापता इंजीनियरिंग छात्र का शव मिला

न्यूयार्क : अमेरिका से एक और भारतीय मूल के छात्र के मौत की खबर आई है. कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी भारतीय मूल के 20 वर्षीय छात्र आलाप नरसीपुरा का शव मिला है. वह 17 मई से लापता था. वह कॉर्नेल के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का वरिष्ठ छात्र था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -