अब तक की 10 सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

# 1 मोदी एक महान देशभक्त- नेतन्याहू 


एक इंटरव्यू में नेतन्याहू ने मोदी को एक महान देशभक्त कहा और साथ ही यह भी कहा कि पीएम मोदी वो ही करते हैं जो भारत देश के लिए अच्छा होता है उन्होंने एलओसी पर अमेरिका की ओर से घोषित आतंकियों के खिलाफ भारत के साथ देने पर सहमति जताई।  उनका यह भी कहना था कि भारत और इजरायल का एक होना किसी देश के खिलाफ होना नहीं दर्शाता है. 


# 2 प्रवीण तोगड़िया को पद छोड़ना होगा

अपने बगावती बयानों से सरकार और पीएम पर निशाना साधने वाले विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के व्यवहार को संघ ने पसंद नहीं किया है.इसलिए अब उनकी विदाई तय मानी जा रही है.संघ ने निर्देश दिया है कि तोगड़िया और विहिप के अध्यक्ष राघव रेड्डी स्वेच्छा से अपने पद छोड़ दें.यदि ऐसा नहीं हुआ तो इन्हें हटाने से गुरेज नहीं किया जाएगा.संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार तोगड़िया, रेड्डी सहित अनुषांगिक संगठनों के कुछ अन्य पदाधिकारियों को पद छोड़ने के निर्देश दिए जा चुके हैं. 


# 3 देश का पहला रक्षा एक्सपो तमिलनाडु में 

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने  कहा कि तमिलनाडु अप्रैल में पहली रक्षा प्रदर्शनी की मेजबानी करेगा. प्रदर्शनी 11 से 14 अप्रैल तक लगेगी और इसमें करीब 80 देशों के भाग लेने की संभावना है.रक्षा मंत्री ने कहा कि नौसेना, थलसेना और वायुसेना के लिए प्रदर्शनी में अपने उपकरण दिखाने के लिए व्यवस्थाएं की जाएंगी. निर्मला सीतारमण ने कहा कि छोटे उद्योगों को बढावा देने के प्रयास में, उन्हें प्रदर्शनी में स्टाल लगाने के लिए भारी छूट का प्रस्ताव है.


# 4 हमारे पास हाफिज सईद के खिलाफ कई सबूत है: हामिद करजई

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई  ने अपने बयान में हाफिज सईद पे हमला बोलते हुए कहा कि, संयुक्त राष्ट्र के द्वारा आतंकी करार दिए गए हाफिज के खिलाफ ढेरो सबूत है. उनका ये बयान कुछ दिन पहले आए  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी द्वारा सईद को क्लीनचिट देने के जवाब में था.


# 5 कीर्ति चिदंबरम पर क़ानूनी शिकंजा और कसा

कार्ति  चिदंबरम पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. इसी क्रम में पूछताझ और जांच का सिलसिला जारी है. आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कार्ति चिदंबरम से 11 घंटे तक पूछताछ की गई.ईडी की ईसीआईआर में कार्ति के अलावा आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर तथा इंद्राणी मुखर्जी शामिल है. 

# 6 माल्या के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी 

बिजनेसमैन विजय माल्या व अन्य 18 लोगों के खिलाफ बेंगलुरू की एक विशिष्ट अदालत ने किंगफिशर एयरलाइंस मामले में अरेस्ट वारंट जारी किया है. मामले की शिकायत गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) ने की थी. जांच एजेंसी को किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित मामले में कंपनी लॉ से जुड़े मामलों में काफी अनियमितताएं मिली.

# 7 नवरंग स्टूडियो आग में जल कर ख़ाक 

मुंबई के नवरंग स्टूडियो में तोड़ी मिल कंपाउंड में अचानक से आग लग गई. यह स्टूडियो साउथ मुंबई के लोअर परेल में स्थित है. शुक्रवार तड़के सुबह ही यहां आग गई. आग क्यों लगी कैसे लगी इसकी जानकारी हाल-फिलहाल नहीं मिल पाई है. स्टूडियो के चौथे माले को आग ने अपने चपेट में ले लिया.अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि यह आग शार्ट सर्किट होने की वजह से ही लगी होगी.


# 8 पाकिस्तान ने फिर शुरू की फायरिंग 

जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में दो नागरिकों की मौत हो गई. वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को नजदी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.शुक्रवार की सुबह से पाकिस्तान की तरफ से आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर के रिहायशी इलाकों में फायरिंग हो रही है. हालांकि, फायरिंग की घटना होते देख भारतीय जवानों ने भी मोर्चा खोल लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी.

# 9 दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में भारत -पाक

भारत कि पुरुष अंडर 19 क्रिकेट टीम जहा वर्ल्ड कप में धमाल कर रही है वही दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप में भी गत चैंपियन भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत ने बुधवार को बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर बड़ी जीत के साथ दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में धमाकेदार एंट्री ली. जहा उसका मुकाबला शारजाह में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा.

# 10 एमपी में हो सकते हैं बड़े बदलाव

भाजपा ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर अभी से कमर कस ली है .इसके कारण संगठन स्तर पर बदलाव की तैयारियां शुरू भी हो चुकी है .पार्टी उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्रबुद्धे से जल्द ही मध्यप्रदेश का प्रभार लेकर पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव को दिए जाने की सम्भावना जताई जा रही है .सूत्रों के अनुसार भाजपा ने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घटती लोकप्रियता के खतरे को देखते हुए संगठन में बदलाव करने पर विचार कर रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -