अब तक की 10 सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

# 1 पेट्रोल डीज़ल भाव तोड़ेगा कमर 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी आई है. डीजल की कीमत 61.74 रुपये तथा पेट्रोल 71 रुपये प्रति लीटर से ऊपर पहुंच गया है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के दैनिक ईंधन मूल्य सूचना के अनुसार दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल के दाम 71.18 रुपये प्रति लीटर है जो अगस्त 2014 के बाद सबसे ऊंचा स्तर है.


# 2 तर्केमेनिस्तान के राष्ट्रपति का अंधविश्वास 


मध्य एशिया के तुर्कमेनिस्तान में एक आश्चर्यचकित करने वाला मामला सामने आया है. वहां के क्रोनिकल्स के मुताबिक, राजधानी अश्गाबात की पुलिस वहां सफेद कार को छोड़कर दूसरी कारों की कुर्की कर रही है.बता दें कि इससे पहले अधिकारियों ने निर्णय लिया था कि साल 2018 से वहां काले रंग की सभी कारें कुर्क होंगी. 


# 3 मोजो बिस्त्रो के मालिक युग तुली ने किया सरेंडर


मुंबई के कमला मिल्स अग्निकांड मामले में आरोपी मोजो बिस्त्रो पब के मालिकों में एक युग तुली ने मंगलवार तड़के पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.युग तुली पिछले 15 दिनों से फरार चल रहा था और आखिरी बार हैदराबाद एयरपोर्ट पर अपनी पत्नी के साथ देखा गया था. हालांकि जब तक पुलिस उसे पकड़ने पहुंचती, वह वहां से फरार हो चुका था.

# 4 हर भारतीय का डीएनए एक- भागवत

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन राव भागवत ने कहा है कि भारत में निवास करने वाले सभी व्यक्ति एक हैं तथा सभी का डीएनए एक है. भागवत ने सोमवार को रायपुर के साइंस कालेज मैदान में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को जोड़ने वाले भारत के पूर्वज हैं. सबको अलग-अलग चित्रण दिखाई देता है लेकिन सबके पूवर्ज एक ही थे. यह विज्ञान कहता है.

# 5 ताजमहल का दिदार आज नेतन्याहू-सारा, योगी साथ करेंगे लंच

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिनों के भारत दौरे पर हैं. मंगलवार को नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा जाएंगे. इज़राइली पीएम सुबह 10:20 से 12:30 तक ताजमहल में रहेंगे. इस दौरान आम पर्यटकों को एंट्री नहीं मिलेगी. नेतन्याहू के जाने के बाद ताजमहल आम पर्यटकों के लिए खोला जाएगा.


# 6 डोभाल ने भाजपा की चुनावी रणनीति बैठक में हिस्सा लिया?

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा कि यह 'स्तब्ध करने वाला' है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने त्रिपुरा में चुनावी रणनीति को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिह के घर पर हुई बैठक में हिस्सा लिया था.माकपा ने एक बयान में कहा, "मीडिया के कुछ धड़ों ने रिपोर्ट किया है कि राजनाथ सिह के आवास पर आगामी त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा और आरएसएस नेताओं की बैठक हुई थी.


# 7 9 साल बाद मुंबई पहुंचा मोशे


इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भारत दौरे पर हैं. उनके साथ 26 नवंबर 2008 को मुंबई हमले में घायल हुआ बच्चा मोशे  भी भारत लौटा है. मुंबई हमले के दौरान वह यहूदी सेंटर में था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष निमंत्रण पर वह भारत आया है.बता दें कि 26/11 को जब कसाब और दूसरे आतंकियों ने मुंबई में हमला किया था, मोशे अपने माता-पिता उसकी आंख के सामने आर दिया था. 


# 8 MP: नगर निकाय चुनाव 

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन के लिये कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. मतदान 17 जनवरी 2018 को प्रात: 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. मतगणना 20 जनवरी 2018 को सुबह 9 बजे से शुरू होगी और इसी दिन परिणाम की घोषणा कर दिया जाएगा.निर्वाचन आयोग द्वारा सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं. निर्वाचन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से होंगे.


# 9 भारत साउथ अफ्रीका टेस्ट का तीसरा दिन

सेंचुरियन टेस्ट का आज तीसरा दिन है इसके पहले दूसरे दिन के खेल में गेंदबाज़ों ने ख़ासा कमाल दिखाया अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम के बल्लेबाज टिक नही सके अश्विन मेचमे चार विकेट अपने नाम किये वहीं ईशान शर्मा ने भी शानदार गेंदबाजी कर 3 विकेट हासिल किए.


# 10 पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राणा गुरजीत ने ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग से अपना इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेज दिया है.राणा गुरजीत सिंह और उनके परिवार से जुड़ी कंपनियों का नाम रेत खनन आवंटन की गड़बड़ियों में आ रहा था. पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरजीत सिंह के बेटे को मनी लॉड्रिंग के मामले में सम्मन भी भेजा था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -