ये बैंक दे रहे है वरिष्ठ नागरिकों को खास ऑफर
ये बैंक दे रहे है वरिष्ठ नागरिकों को खास ऑफर
Share:

सेवानिवृत्ति के बाद नियमित मासिक आय अर्जित करने के लिए, अधिकांश वरिष्ठ नागरिक बैंक एफडी में निवेश करने का पक्ष ले रहे है। हालांकि, गिरती ब्याज दरों के परिदृश्य के दौरान अभी भी कुछ बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर रिटर्न प्रदान करने की पेशकश कर रहे हैं। आइए निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर एक नज़र डालें जो वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल की एफडी पर सबसे अच्छा सौदा प्रदान कर रहे है।

यस बैंक एफडी ब्याज दरें 3-वर्ष के एफडी पर, बैंक ऋण / ओवरड्राफ्ट, ऑटो-नवीकरण और अंतर-शहर बैंकिंग सुविधा के साथ 7.75 प्रतिशत ब्याज दर (वरिष्ठ नागरिकों के लिए) प्रदान कर रहा है।

आरबीएल बैंक एफडी आरबीएल बैंक ऋण / ओवरड्राफ्ट सुविधा वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए जमा राशि पर 90 प्रतिशत तक की ब्याज दर 7.65 प्रतिशत है।

DCB बैंक 3-वर्षीय FD निस्संदेह वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.45 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक या वार्षिक भुगतान विकल्पों के साथ एक अच्छा निवेश विकल्प है

इंडसइंड बैंक एफडी - निवेश का सबसे आसान और सबसे सामान्य प्रकार। बैंक 3 साल के वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.25% की ब्याज दर प्रदान कर रहा  है।

बंधन बैंक एफडी अपने ग्राहकों के लिए पांच अलग-अलग प्रकार की सावधि जमा योजनाएं प्रदान करता है। हालांकि, वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक 3 साल की एफडी पर 6.50% ब्याज दर प्रदान करता है।

पंजाब नेशनल बैंक एफडी 3 साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 6.00 प्रतिशत की गारंटी देता है।

केनरा बैंक एफडी की ब्याज दरें 3.00 प्रतिशत से 5.35 प्रतिशत और दर समान अवधि के वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.00 से 5.85 प्रतिशत तक भिन्न होती हैं। बैंक 3 साल की एफडी के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5.85 प्रतिशत की ब्याज दर की गारंटी देता है। एचडीएफसी बैंक एफडी

एचडीएफसी बैंक एफडी एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3 साल की अवधि के लिए 5.80 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है। स्टेट बैंक एफडी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एफडी पर 3 साल की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5.65 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है।

आईडीबीआई बैंक एफडी आईडीबीआई बैंक एफडी पर 3 साल की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5.65 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है।

वेदांत लिमिटेड के वेदांत रिसोर्सेज के असफल अधिग्रहण ने पुनर्वित्त जोखिम को बढ़ाया: मूडीज़

इस धनतेरस खरीदें ये धातु

CEAT के शेयर में आई मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -