अब टूथपेस्ट से निखरेगी त्वचा
अब टूथपेस्ट से निखरेगी त्वचा
Share:

अब तक टूथपेस्ट का इस्तेमाल दांतों को चमकाने के लिए ही किया जाता था लेकिन टूथपेस्ट का इस तरह से इस्तेमाल करके त्वचा भी निखार सकते हैं.

आइये विस्तार से जानते हैं कि कैसे टूथपेस्ट से त्वचा को निखारें-

1-एक्ने यानी मुहांसे त्वचा की ऐसी समस्या है जो आपको परेशान कर सकती है. यह ऐसी समस्या है जो लगभग सभी को होती है. अब अगली बार आपको जब भी मुहांसों की समस्या हो उनके ऊपर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगा दें. अगली सुबह मुहांसे सूखे हुए नजर आयेंगे.

2-झुर्रियों को भी टूथपेस्ट से कम किया जा सकता है. इसके लिए थोड़ी सी टूथपेस्ट झुर्रियों वाले स्थान पर लगायें तथा रात भर इसे ऐसे ही रहने दें, अगले दिन इसे धुल दें. टूथपेस्ट की सहायता से काले धब्बों को हल्का बनाया जा सकता है. इसके लिए टूथपेस्ट में टमाटर का रस मिलाकर मास्क बनायें और इसे चेहरे पर लगायें.

3-ब्लैकहैड्स भी त्वचा की एक अन्य समस्या हैं जिसका सामना हमें अक्सर करना पड़ता है. इसे दूर करने के लिए टूथपेस्ट को अखरोट स्क्रब के साथ मिलाकर लगायें. चेहरे पर अगर गहरी रेखायें अगर हैं तो आपको सिर्फ इतना करना होगा कि आप टूथपेस्ट और पानी के मिश्रण को इन गहरी रेखाओं पर लगायें. कुछ दिनों में रेखायें समाप्त हो जायेंगी.

4-अनचाहे बालों के लिए आप कितनी बार पार्लर के चक्कर लगाती होंगी. लेकिन अब पार्लर के चक्कर लगाने के बजाये टूथपेस्ट का प्रयोग करें. टूथपेस्ट का मिश्रण बनाने के लिए इसमें नीबू तथा नमक या शक्कर मिलायें. इस पेस्ट को अच्छे से चेहरे पर मालिश करें. कुछ दिन ऐसा करने से अनचाहे बालों से मुक्ति मिल जायेगी.

क्या आप जानते हैं, हरी मटर है सौन्दर्य का खजाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -