टूथपेस्ट की मदद से पाए वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा
टूथपेस्ट की मदद से पाए वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा
Share:

चेहरे पर ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करती है, ये समस्या अक्सर लड़कियों और लड़को दोनों में ही देखि जाती है, इस समस्या का कारन ऑयली स्किन और धूल मिटटी होते है. अगर आपकी स्किन पर भी वाइट हेड्स की समस्या है तो आप हमारे द्वारा बताये गए उपायों का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करे. इनके इस्तेमाल से बहुत जल्दी ही आपकी स्किन से वाइट हेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1-अगर आपके चेहरे पर वाइट हेड्स की समस्या है तो थोड़ा सा टूथपेस्ट लेकर अपने चेहरे के वाइट हेड्स पर लगाए और जब ये टूथपेस्ट सूखा जाये तो इसे हलके गर्म पानी से साफ़ कर ले. ऐसा करने से बहुत जल्द ही आपके चेहरे के व्हाइटहेड्स गायब हो जायेगे. 

2-चावल के इस्तेमाल से भी वाइट हेड्स कि समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से चावल के दानों को पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे. जब ये दाने अच्छे से भीग जाये तो इन्हे पानी से निकाल कर पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले, और आपके चेहरे में जिस जगह पर व्हाइटहेड्स हो वहां थोड़े दबाव के साथ 5-10 मिनट मसाज करें. फिर बाद में ठंडे पानी से धो दें. 

3-आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो हमारी स्किन के लिए बहुत ह फायदेमंद होता है, इसे चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए आलू को छीलकर घिस लें. अब इन्हे निचोड़कर इनका रस निकाल ले और अपने चेहरे के व्हाइटहैड्स और ब्लेकहैड्स वाली जगह पर लगाएं. सूख जाने पर धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

टमाटर के इस्तेमाल से बढ़ाएं खूबसूरती

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे बड़ी इलायची का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -