यदि आप को भी है नींद से प्यार तो जान लीजिये इन खतरों के बारे में
यदि आप को भी है नींद से प्यार तो जान लीजिये इन खतरों के बारे में
Share:

क्या आपको सुबह देर तक सोने की आदत है, या आपकी नींद सुबह जल्दी खुल नहीं पाती, अगर ऐसा कुछ आपके साथ है तो सावधान हो जाईये, इन आदतों से जल्द ही आप इन बिमारियों के शिकार हो सकते है.  

जैसा कि आप सभी जानते है, नींद हमारे स्वास्थ के लिए जरुरी होती है, लेकिन अधिक नींद शरीर को बिमारियों का घर भी बना देती है. क्या आप जानते है जो लोग देर से सोके उठते है उनके दिमाग में आत्महत्या करने जैसे विचार भी आ सकते है.

यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के क्लीनिकल प्रोफेसर व अध्ययन के लेखक डेविड हिलमैन के का कहना है कि स्लीप एपनिया में जो लक्षण सामने आते हैं, वह अवसाद के जैसे होते हैं. अक्सर इससे पीड़ित लोगों को अवसाद का शिकार समझ लिया जाता है.

अगर आपको लगता है कि आप खरांटे भरते हैं ,आपकी अचानक से सांस रुक जाती है या नींद बार-बार टूटती है, तो समझ लीजिए कि आप स्लीप एपनिया के शिकार हो चुके है. 

क्या आप जानते घर में रहने वाली महिलाएं इतनी जल्दी मोटी क्यों हो जाती है, क्योंकि वे दोपहर में सोती है और जो लोग दोपहर में सोते है वे जल्द ही मोटापे का शिकार हो जाते है और उनका पांचन तंत्र भी बिगड़ सकता है, जिससे पेट से जुडी और भी बीमारियां हो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -