टोनी एबॉट ने कहा नाजियों से भी बदतर हैं IS के आतंकी

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के पीएम टोनी एबॉट ने यहूदी समूहों की आलोचना करते हुए कहा कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी नाजियों से भी बेकार हैं क्योंकि वे अपने कुकर्म और पापों की शेखी भी बघारते हैं। अमेरिकी निवेदन के बाद इराक और सीरिया में ऑस्ट्रेलियाई हवाई अभियान को तेज करने पर विचार करने के बीच ऑस्ट्रेलियाई नेता ने जिहादी समूह की कार्रवाई को एक वर्णन न किया जा सकने वाला अपराध और मध्ययुगीन बर्बरता करार दिया है।

एबॉट ने सिडनी के एक व्यावसायिक रेडियो स्टेशन 2GB को बताया, मेरा मतलब है कि नाजी उतने खतरनाक बुरे नहीं थे, क्योंकि कम से कम उनमें इतनी शर्म तो थी कि वे इसे छिपाने की कोशिश करते थे। ये लोग तो अपने पापों की शेखी बघारते हैं। जिस तरह से मध्ययुगीन खूंखार लोगों ने बर्बरता का कृत्य किया, यह उससे भी बुरा है - क्योंकि वे सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए बड़ी ढिठाई से इसे प्रसारित करते हैं।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ज्यूरी की कार्यकारी परिषद के प्रमुख रॉबर्ट गूट ने उनके बयानों को विवेकहीन और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी आलोचना की। गूट ने एक बयान में कहा कि IS का अपराध भयानक है, लेकिन इसकी तुलना सामूहिक हत्या के मकसद से लाखों लोगों को मौत के घाट उतारने की सुनियोजित घेराबंदी से नहीं की जानी चाहिए।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -