शादी के कार्ड पर गुर्जर समाज ने लिखा कुछ ऐसा कि हो गया वायरल
शादी के कार्ड पर गुर्जर समाज ने लिखा कुछ ऐसा कि हो गया वायरल
Share:

आजकल शादी के कार्ड बड़े अनोखे-अनोखे बन रहे हैं और इन कार्ड को देखकर सभी हैरान रह जाते हैं। अब हाल ही में एक कार्ड चर्चाओं में है। जी दरअसल टोंक के देवली में समाज में शिक्षा बढ़ाने और कुरुतियां छोड़ने का संदेश देता अनोखा शादी का निमंत्रण पत्र छपवाया गया है। जी हाँ और मिली जानकारी के तहत इस कार्ड को गुर्जर समाज के एक व्यक्ति ने अपनी शादी के कार्ड पर छपवाया है, जिसे बैसला का समाज सुधार संदेश के नाम से जाना जा रहा है। आप सभी को बता दें कि देवली उपखंड के एक गांव में गुर्जर समाज के युवक ने अपनी शादी के कार्ड को लेकर एक अनोखा काम किया है और अब हर तरफ उसी के बारे में चर्चे हो रहे हैं।

जी दरअसल शादी के इस कार्ड में खासियत यह है कि इसमें कर्नल बैंसला के समाज सुधारक संदेश को छापा गया है, जिसके यह निमंत्रण कार्ड पहुंच रहा है, वह युवक की इस पहल की तारीफ कर रहा है। जी हाँ, इस कार्ड में बैंसला के दिए गए गुर्जर समाज को संदेश है जो इस प्रकार है- 'दहेज न लेना न देना, फिजूल खर्चा कम, नशा मुक्त, अच्छा स्वास्थ्य, अच्छी शिक्षा और कर्ज मुक्त समाज का संदेश' देता यह कार्ड प्रकाशित किया गया है।' आप सभी को बता दें कि इस तरह का अनोखा कार्ड छपवाने दुल्हे का नाम जुगराज है जो देवली कउपखंड के ग्राम कालाभाटा नयागांव का रहने वाला है।

आपको बता दें कि जुगराज की इस अनोखी पहल को लेकर उसके रिश्तेदार एवं अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा देवली अध्यक्ष सियाराम गुर्जर काफी खुश है और उन्होंने इस बारे में बताया कि समाज को आरक्षण दिलाने के लिए आंदोलन करने के लिए सालों तक संघर्ष करने वाले बैंसला सेना में जाने से पहले शिक्षक थे। जी हाँ और बतौर शिक्षक वे समाज में शिक्षा को बढ़ावा, फिजूलखर्ची रोकने, बेटा बेटियों को अच्छी पढ़ाई करवाने और कुरुतियाँ छोड़ने के लिए भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

प्यार हो तो ऐसा! 21 साल तक पत्नी के शव के साथ रहा पति, वजह बहुत गंभीर

VIDEO: सड़क पर रखा कूड़ा उठा रहा था सफाईकर्मी, अचानक हुआ चौकाने वाला हादसा

Shocking Video: डायनासोर जैसा जानवर देख चौंके लोग!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -