आज रात 12 बजे से नेटफ्लिक्स होगा सभी के लिए मुफ्त, इस तरह करें एक्सेस

आज रात 12 बजे से नेटफ्लिक्स होगा सभी के लिए मुफ्त, इस तरह करें एक्सेस

नेटफ्लिक्स आज रात 12 बजे से मुफ्त है- हमेशा के लिए नहीं। केवल दो दिन के लिए। दरअसल नेटफ्लिक्स ने सप्ताह भर पहले ये घोषणा की थी कि देश में StreamFest के तहत यहाँ नेटफ्लिक्स का मुफ्त ऐक्सेस दिया जाएगा। नेटफ्लिक्स का मुफ्त ऐक्सेस दो दिनों तक प्राप्त करने के लिए कुछ स्टेप्स हैं जिन्हें आपको फ़ॉलो करने होंगे। खास बात ये है कि फ़्री नेटफ्लिक्स ऐक्सेस करने के लिए आपको बैंक की डीटेल्स मतलब डेबिट या क्रेडिट कार्ड नंबर एंटर नहीं करना होगा।

नेटफ्लिक्स के अनुसार, इस प्रोमोशनल ऑफ़र में उपभोक्ता नेटफ्लिक्स के सभी कंटेंट को ऐक्सेस कर सकते हैं। मतलब जो भी प्रीमियम नेटफ्लिक्स के फ़ीचर्स हैं, उपभोक्ता उन्हें दो दिन तक मुफ्त ऐक्सेस कर पाएँगे। ये StreamFest केवल उन लोगों के लिए है जो नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर नहीं है। मुफ्त ऑफ़र के लिए सबसे पहले नेटफ्लिक्स अकाउंट बनाना होगा। इसके लिए ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या Netflix।com/streamfest के पोर्टल पर जा सकते हैं।

ऐप डाउनलोड करने के पश्चात् साइन अप करना होगा। यहाँ मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी तथा पासवर्ड एंटर करना है। अकाउंट बनने के पश्चात् पोर्टल ये ऐप पर जा कर 5-6 दिसंबर 2020 को मुफ्त नेटफ्लिक्स देख सकते हैं। इस फेस्ट के तहत आप टीवी, पीसी, लैपटॉप या मोबाइल कहीं भी देख सकते हैं। आपको SD कंटेंट प्राप्त होंगे मतलब एचडी या फ़ुल एचडी कंटेंट नहीं देख सकेंगे। ग़ौरतलब है कि अब कंपनी ने पूर्व में दिए जाने वाले एक माह का मुफ्त ट्रायल समाप्त कर लिया है। इससे पहले नए उपभोक्ता के लिए एक माह तक नेटफ्लिक्स मुफ्त होता था, किन्तु इस नए दो दिन के मुफ्त ऑफ़र लाने से पहले ही कंपनी ने ट्रायल ऑफ़र को समाप्त कर दिया है।

चितकारा विश्वविद्यालय ने न्यूरल एम्पलीफायर सिलिकॉन चिप की पड़ताल की

8 दिसंबर को भारत में लॉन्च होगा मोटो G9

जल्द ही भारत में लॉन्च होगी XIAOMI की नई स्मार्ट टीवी