सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर
सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर
Share:


गर्मियों के मौसम में तेज धूप और प्रदूषण के कारण लड़कियों के चेहरे का रंग सांवला होने लगता है. तेज धूप के कारण आपके चेहरे की रंगत डल हो जाती है और आपकी खूबसूरत त्वचा सांवली होने लगती है. रंग के सांवला  होने से आपकी त्वचा का ग्लो भी कहीं खो जाता है. अगर आप सांवलेपन की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स का इस्तेमाल करें. इन टिप्स के इस्तेमाल से आप खूबसूरत और चमकदार चेहरा पा सकती हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या है, तो  टमाटर के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.  ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अपनी सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं. नींबू के इस्तेमाल से चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स भी दूर हो जाते हैं. नींबू के रस में थोड़ा सा खीरे का रस और हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- आप अपनी सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. दही में ब्लीचिंग एजेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. दही में थोड़ा सा बेसन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी सांवली त्वचा गोरी हो जाएगी.

 

जानिए क्या है बालों में मेहँदी लगाने का सही तरीका

ऑफिस जाने के लिए परफेक्ट है ये हेयर स्टाइल

गर्मियों के मौसम में इन तरीकों से रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -