टमाटर दूर कर सकता है आपकी ब्लैक हेड्स की समस्या
टमाटर दूर कर सकता है आपकी ब्लैक हेड्स की समस्या
Share:

अक्सर आपने देखा होगा कि गर्मियों के मौसम में लड़कियों और महिलाओं के चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. ब्लैक हेड्स होने पर चेहरे पर काले दाग नजर आने लगते हैं, जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है, उनको ब्लैकहेड्स की समस्या ज्यादा होती है. अगर आप ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर कर सकते हैं. 

1- ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में 2 चम्मच पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं.  जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- टमाटर के इस्तेमाल से भी आप ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है. टमाटर में नेचुरल एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं, जो आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक टमाटर को पीसकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी  ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

जानिए घर में कैसे बनाएं लिप बाम

जानिए क्या हैं छिपकलियों को घर से भगाने के आसान तरीके

घर में आसान तरीको से उगायें सब्जियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -