त्वचा में कुदरती निखार लाता है टमाटर
त्वचा में कुदरती निखार लाता है टमाटर
Share:

टमाटर हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है. पर क्या आपको पता है कि टमाटर के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और स्वस्थ बना सकते हैं. टमाटर में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. टमाटर त्वचा को कुदरती रूप से निखारने का काम करता है. टमाटर बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करके सनस्क्रीन की तरह त्वचा की देखभाल करता है. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो त्वचा की नमी को बरकरार और पोषित करने का काम करती है. 

1- दो चम्मच टमाटर के रस में एक चम्मच दही डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी और आपका चेहरा मॉश्चराइज हो जाएगा. 

2- एक चम्मच टमाटर के रस में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार आएगा. 

3- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो टमाटर के रस में तीन चम्मच छाछ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद सभी दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

 

लो ब्लड प्रेशर की समस्या को दूर करती है तुलसी

पेट को स्वस्थ रखता है कद्दू का सूप

ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें बेसन का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -