दिल्ली में टमाटर के भाव ने जड़ा शतक
दिल्ली में टमाटर के भाव ने जड़ा शतक
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में टमाटर की बढ़ती कीमतों ने लोगों को एक बार फिर गुस्से से लाल कर दिया है। उम्मीद थी कि त्योहारी मौसम बीतने के उपरांत टमाटर का भाव कम होगा लेकिन यह दिनोंदिन और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के कई क्षेत्रों में तो यह शतक लगा चुका है। प्रतिकिलो 100 रुपया तक बिक रहा है। हालांकि फसल सहित अन्य ऑनलाइन बिक्रेता की दुकानों पर टमाटर 80-90 रुपया प्रतिकिलो में ही दिया जा रहा है। आसमान छूते टमाटर के भाव ने सब्जियों का निरंतर स्वाद बिगाड़ रहे है। आपूर्ति में कमी  के कारण से टमाटर के दाम  कम होने का नाम नहीं ले रहे और अर्धशतक के उपरांत अब शतक लगा रहा है। अन्य राज्यों में भी टमाटर  की कीमत भी बहुत तेजी से बढ़ रही है। जयपुर, मुंबई और भोपाल में पहले से ही टमाटर सेंचुरी लगा रहा है। अब दिल्ली में भी जिसके भाव तेज हो गए है। 

आजादपुर मंडी के राजीव कुमार  ने कहा है कि इन दिनों आवक बहुत ही कम है। प्रतिदिन दिल्ली में 40 ट्रक माल आता है, लेकिन आजकल 20-25 ट्रक ही आते है। उम्मीद है कि अगले हफ्ते से आवक में वद्धि होने वाली है और टमाटर सस्ता होगा। सस्ता होने की उम्मीद इसलिए भी है कि नई फसल तैयार हो चुकी है। 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा है कि मंडी में टमाटर का भाव 50-65 रुपया प्रतिकिलो है जो खुदरा बाजार में जाते ही 100 रुपया तक पहुंच  जाता है। शिमला से आने वाले  टमाटर के भाव सबसे अधिक है। इसी तरह देशी टमाटर जयपुर और हिमाचल से आता है। इसका रेट थोक मंडी में 65 रुपया प्रतिकिलो है। इंदौर और रतलाम से टमाटर आने वाला है। नया फसल आने से भाव कम होने की उम्मीद है। महाराष्ट, मध्यप्रदेश, राजस्थान से भी टमाटर दिल्ली आता है। 

छत्तीसगढ़ में कम नहीं हो रहा कोरोना, एक बार फिर सामने ऐ इतने केस

गौतम गंभीर को जान से क्यों मारना चाहता है आतंकी संगठन ISIS कश्मीर ?

बढ़ते डेंगू मामलों को देख कोर्ट का फूटा गुस्सा, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -