गर्मी में करें टमाटर और गुलाबजल का उपयोग, झुलसी स्किन से मिलेगी राहत
गर्मी में करें टमाटर और गुलाबजल का उपयोग, झुलसी स्किन से मिलेगी राहत
Share:

गर्मी का मौसम आते ही हमे हमारी स्किन की चिंता शुरू हो जाती है. धुप में निकलने से स्किन झुलस जाती है और इसे ठीक करने के लिए आप भी कई तरह के उपाय करते होंगे. हमारी त्वचा को उचित देखरेख की सबसे ज्यादा जरुरत होती है. दरअसल इस चिलचिलाती धूप का असर हमारी स्किन पर सबसे ज्यादा होता है खासकर की चेहरे की स्किन पर जिसे इस मौसम में सबसे ज्यादा देखभाल की जरुरत होती है. लेकिन हम आपको एक ऐसा फेसपैक बताएगे जिसे इस्तेमाल करने से आपका चेहरा खिल उठेगा. तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको गुलाबजल और टमाटर की जरूरत लगेगी.

गुलाब जल को तो वैसे तो कई चीजों के साथ मिक्स करके इस्तेमाल किया जाता है गर्मियों में गुलाब जल और टमाटर फेसपैक इस्तेमाल करना आपके लिए बेहद कारगार होगा.

जिन लोगों की स्किन बेहद ऑयली रहती है उन लोगों को गुलाबजल और टमाटर से बना फेसपैक का इस्तेमाल करना बेहद कारगार होता है टमाटर मे एंटीऑक्सिडेंट तत्व होता है जो स्किन को पोषण प्रदान करता है.

आप इसे ऐसे तैयार करें एक चम्मच गुलाबजल में एक चम्मच टमाटर का जूस मिक्स करें फिर कॉटन की मदद से अपने चेहरे और गले पर लगा लेंवे और मिनट तक लगाकर छोड़ देंवे और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लेंवे आपको अपनी स्किन के लिए बेहद फायदा होगा. इस गर्मी में टमाटर और गुलाब जल के फेसपैक का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पहले से भी कई गुना खिल उठेगी.

इन नई तरह की अंगूठियों से बढ़ेगी आपके हाथों की शोभा

ब्लैक हेड हटाने के लिए लें स्टीम का सहारा, खिल जायेगा चेहरा

पैरों के नेल्स पर ऐसे करें आर्ट बनेंगे बेहद सुन्दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -