टोमेटो फेस पैक के इस्तेमाल से निखारें अपनी खूबसूरती
टोमेटो फेस पैक के इस्तेमाल से निखारें अपनी खूबसूरती
Share:

टमाटर के इस्तेमाल से किसी भी सब्जी का स्वाद दोगुना हो जाता है. पर क्या आपको पता है टमाटर का इस्तेमाल रूप निखारने और त्वचा की देखभाल के लिए भी किया जा सकता है. टमाटर में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. टमाटर के इस्तेमाल से त्वचा को कुदरती निखार मिलता है. और आपकी त्वचा से बढ़ती उम्र के लक्षण भी कम हो जाते हैं. टमाटर एक अच्छे सनस्क्रीन की तरह त्वचा की देखभाल करता है. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होते हैं. इसके अलावा टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को हाइड्रेट करके पोषण प्रदान करती है. 

1- दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए दो चम्मच टमाटर के रस में 3 चम्मच छाछ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इस पेस्ट को लगाने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

2- चेहरे में निखार लाने के लिए टमाटर का रस, दही और ओटमील को अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं आधे घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. टमाटर त्वचा में निखार लाने का काम करता है. ओटमील त्वचा पर मौजूद डेड स्किन को दूर करने में सहायक होता है. दही के इस्तेमाल से आपका चेहरा मॉश्चराइज हो जाता है.

 

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती हैं तुलसी की पत्तियां

नारियल तेल और कपूर के इस्तेमाल से पाएं गोरी और खूबसूरत त्वचा

स्टीम लेने से बढ़ जाती है त्वचा की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -