सांवली रंगत से छुटकारा दिलाते है टमाटर और हल्दी
सांवली रंगत से छुटकारा दिलाते है टमाटर और हल्दी
Share:

बहुत सी लड़किया अपनी स्किन के सांवलेपन को लेकर बहुत परेशान रहती है,और इसे गोरा बनाने के लिए वो बहुत सारे उपायों को भी अपनाती है,कई लड़किया तो सांवलेपन को दूर करने के लिए महंगी महंगी क्रीम्स का भी इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं हो पाता है,पर आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आये है जिसके इस्तेमाल से सिर्फ पांच मिनट में आपकी सांवली त्वचा दूध के सामना गोरी हो जाएगी,आइये जानते है कैसे.

टमाटर हमारी सेहत के साथ साथ हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है,इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स और मिनरल्स मौजूद होते है जो आपकी स्किन के रंग को साफ़ करने का काम करते है,हल्दी का इस्तेमाल पुराने ज़माने से सौंदर्य को निखारने के लिए किया जाता है,इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है जो आपकी त्वचा की रंगत को साफ़ करने में मदद करते है.

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक टमाटर को लेकर दो हिस्सों में काट दे. काटने के बाद टमाटर के एक हिस्से को हल्दी के पाउडर में डिप कर ले जिससे हल्दी का पाउडर टमाटर पर अच्छे से लग जाये.अब इसको अपने चेहरे पर घुमा-घुमा कर मसाज करे,करीब पंद्रह मिनट तक टमाटर और हल्दी से चेहरे की मसाज करने के बाद ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो दे, आप देखेंगे की सांवली रंगत गोरे रंग में बदल गयी होगी.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -