टॉम क्रूज से शादी ने निकोल किडमैन को बचाया यौन उत्पीड़न से, छोटा रोल से की थी शुरूआत
टॉम क्रूज से शादी ने निकोल किडमैन को बचाया यौन उत्पीड़न से, छोटा रोल से की थी शुरूआत
Share:

अगर सही दिशा में मेहनत की जाय तो निश्चत सफलता मिलती है. यह वक्त और हालात को पलटने की ताकत रखती है. ठीक इसी तरह, कड़ी मेहनत करके हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज ने मजबूरियों से समझौता करने की बजाय उन्हें खत्म करने का निर्णय लिया और अपने संघर्ष के दम पर सफलता की एक नई इमारत खड़ी कर दी. थॉमस क्रूज (टॉम क्रूज) का जन्म 3 जुलाई 1962 को न्यूयॉर्क, अमेरिका में हुआ था. इनकी मां मैरी ली टीचर थीं और पिता इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे. टॉम का बचपन बेहद कठिन रहा. उन्हें डिस्लेक्सिया था, जिसकी वजह से उन्हें चीजों को याद रखने और बोलने में दिक्कत होती थी. पिता भी उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे. 1971 में उनके पिता ने नौकरी बदल ली, जिसकी वजह से पूरे परिवार को ओटावा जाना पड़ा. कुछ साल कनाडा में टॉम के बचपन मे बीतए. ​आज 3 July उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन के खास लम्हो को आपसे साझा करने जा रहे है.

बिस्तर पर बैठकर मॉडल ने दिए ऐसे पोज, उड़ गए हर किसी के होश

करियर की शुरूआत

अपने करियर के शुरूआती दौर में 1980 के आसपास उन्होंने कई ऑडिशन्स दिए लेकिन लगातार रिजेक्शन्स ही मिले. आखिर 1981 में एंडलेस लव में छोटा रोल मिला. इस रोल में उन्होंने ऐसी छाप छोड़ी कि उसी साल एक और फिल्म टैप में भी काम मिल गया. 1983 में रिलीज हुई रिस्की बिजनेस से लोगों को टॉम की असल पहचान हुई. यह रोमैंटिक कॉमेडी फिल्म खूब सफल रही. इसे टॉम के जीवन का टर्निंग पॉइंट कहा जा सकता है. साल 1986 में आई फिल्म टॉप गन, जिसने उन्हें सुपरस्टार की हैसियत दी और साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। अगली फिल्म द कलर ऑफ मनी भी बॉक्स ऑफिस पर छाई रही. अपने डेब्यू से पांच साल के अंदर टॉम ने खुद को साबित कर दिया था. 4 फरवरी 1987 को उन्होंने मिमी रोजर्स से शादी कर ली. इस समय उनका फिल्मी करियर बढ़िया चल रहा था, लेकिन पारिवारिक विवादों की वजह से तनाव बना रहता था. तीन साल के अंदर ही 4 फरवरी 1990 को उनका तलाक हो गया.

एवेंजर्स एन्डगेम : आयरन मैन ने कहा -'आई लव यू 3000', सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

अभिनेत्री निकोल किडमैन ने कहा कि अभिनेता टॉम क्रूज से शादी की वजह से वह हॉलीवुड में यौन उत्पीड़न से बच सकीं. क्रूज से शादी के वक्त वह केवल 22 वर्ष की थीं.किडमैन ने एक मीडिया को साक्षात्कार में कहा कि बीते समय को देखूं तो महसूस होता है कि उस समय उनके पति के सुपरस्टार होने की वजह से वह हॉलीवुड की अंधेरी दुनिया से बच सकीं. ऑस्कर विजेता का कहना है कि मशहूर अभिनेता के साथ शादी के कारण उन्हें एक खास तरीके की सुरक्षा मिली, पुरुष उनके यौन उत्पीड़न से दूर रहे. किडमैन ने कहा, "मैंने बहुत कम उम्र में शादी की थी. इससे निश्चित ही मुझे कोई पॉवर नहीं मिला लेकिन निश्चित रूप से मेरे लिए यह सुरक्षा थी." उन्होंने कहा, "मैंने प्यार के लिए शादी की लेकिन बेहद शक्तिशाली व्यक्ति से शादी करने के कारण मैं यौन उत्पीड़न से बची रही." उन्होंने कहा कि क्रूज से अलगाव के बाद उनके प्रति लोगों का रवैया बदल गया.

Jumanji The Next Level Trailer : इस दिन रिलीज होगी फिल्म, दमदार लुक में दिखे द रॉक

'द लायन किंग' : डिज्नी प्रोजेक्ट में एंट्री, हिंदी गाने गाएंगे सुनिधि-अरमान

रेत पर लेटकर सब कुछ भूल बैठी यह हसीना, दिए एकाएक कामुक पोज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -