West Bengal Election Result: रुझानों में TMC को मिली बहुमत, टॉलीगंज से पिछड़े बाबुल सुप्रियो
West Bengal Election Result: रुझानों में TMC को मिली बहुमत, टॉलीगंज से पिछड़े बाबुल सुप्रियो
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु के साथ केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में हुए आज चुनावों की मतगणना हो रही है। कुछ ही समय बाद साफ़ होने लगेगी कि आखिर कौन, कहाँ से जीत रहा है। इस साल कोरोना काल के चलते चुनावों का रंग फीका हो गया है। वहीँ दूसरी तरफ मतगणना भी तमाम पाबंदियों के बीच हो रही है। इसी बीच इस बार सबकी निगाहें बंगाल चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई हैं। जी दरसल चुनाव मूल रूप से बीजेपी और टीएमसी के बीच माना जा रहा है। वैसे तो अधिकतर एग्जिट पोल में टीएमसी की वापसी की भविष्यवाणी की गई है लेकिन कुछ सर्वे के मुताबिक, राज्य में बीजेपी सरकार बना लेगी।

अब इस समय बंगाल चुनाव में सीएम ममता बनर्जी की सीट को लेकर भी उत्सुकता बनी हुई है। जी दरअसल ऐसा इसलिए भी क्योंकि पहली बार वह अपनी सीट भवानीपुर की बजाय नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतरी हैं। आपको बता दें कि यहां उन्हें टक्कर दे रहे हैं, उनके ही करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी, जो अब बीजेपी में आ चुके हैं। आपको बता दें कि बंगाल में 286 सीटों के रुझानों में टीएमसी को 161 सीटों पर बढ़त, और बीजेपी 117 सीटों पर आगे चल रही है। वहीँ लेफ्ट गठबंधन को 4 सीटों पर अभी तक बढ़त है और अन्य भी 4 सीटों पर आगे है।

इस समय नंदीग्राम में शुभेेंदु अधिकारी तीसरे राउंड के बाद 8106 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीँ टॉलीगंज से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो फिलहाल पिछड़ गए हैं। चुनाव आयोग का कहना है कि नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी को अभी तक 7 हजार 287 वोट मिले हैं तो वहीं ममता बनर्जी को 5 हजार 790 वोट।

पश्चिम सिंहभूम से PLFI के 6 उग्रवादी गिरफ्तार, कार्बाइन और गोलियां बरामद

केरल चुनाव परिणाम 2021: मेट्रोमैन ई। श्रीधरन 2,000 से अधिक मतों पर चल रहे है आगे

बढ़ती महामारी के बीच पीएम मोदी ने की कोरोना की समीक्षा, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -