टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का डबल धमाल, प्रमोद भगत ने जीता गोल्ड, मनोज सरकार को ब्रॉन्ज

टोक्यो पैरालिंपिक में भारत को बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने प्रथम स्वर्ण पदक दिलाया। प्रमोद भगत ने पुरुष सिंगल्स के SL3 श्रेणी के फाइनल में डैनियल ब्रेथेल को मात दी। वहीं इसी इवेंट का ब्रॉन्स पदक भारत के मनोज सरकार के नाम रहा। प्रमोद भगत ने 45 मिनट तक चले मुकाबले में डेनियल को 21-14, 21-17 से मात दी। विश्व नंबर वन प्लेयर प्रमोद भगत फाइनल में पहुंचने वाले पहले प्लेयर भी बने थे।

वही फाइनल में प्रमोद कुमार का सामना 25 वर्ष के डैनियल ब्रेथेल से था। दोनों के मध्य पहले गेम में अच्छा मुकाबला देखने को मिला। पहले गेम में डैनियल ने आरम्भ में बढ़त लेने का प्रयास किया मगर प्रमोद ने अच्छी वापसी के साथ प्रथम गेम 21-14 से अपने नाम किया। यह गेम 21 मिनट तक चला। इसके अगले में डैनियल ने आरम्भ में लंबी लीड बना ली थी। एक वक़्त पर प्रमोद 4-12 से पिछड़ रहे थे। मगर उन्होंने बेहतरीन वापसी की तथा दूसरा गेम 21-17 से अपने नाम किया।

दूसरी तरफ इसी इवेंट के कांस्य पदक मैच में मनोज सरकार ने जापान के फुजीहारा को हराया। को मनोज सरकार का सामना जापान के फुजिहारा डेसुके से था। फुजिहारा को सेमीफाइनल में प्रमोद भगत ने हराया था। मनोज सरकार पहले गेम में पिछड़ रहे थे मगर फिर उन्होंने बेहतरीन वापसी की तथा 27 मिनट तक चले इस रोमांच गेम को 22-20 से अपने नाम किया। वहीं दूसरा खेल उन्होंने सिर्फ 19 मिनट में 21-13 से अपने नाम किया।

IND Vs ENG: गिरफ्तार हुआ जार्वो, हो सकती है कड़ी कार्रवाई

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 24 घंटों में 82 संक्रमित मामले आए सामने

बाढ़ प्रभावित लोगों से सीएम योगी ने की मुलाकात, राहत सामग्री बांटी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -