Tokyo Paralympics: सिंहराज अधाना ने किया कमाल भारत को दिलाया एक और मैडल

टोक्यो पैरालिंपिक खेलों के सातवें दिन भारत को  निशानेबाज सिंहराज अधाना ने कांस्य पदक दिलाया है. उन्होंने पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टर SH1 के इवेंट में कांस्य जीतकर इंडिया को इन खेलों में 8वां मेडल जीतवा दिया है. उन्हीं के साथ इस इवेंट में भाग ले रहे मनीष नरवाल सातवें स्थान पर रहकर मेडल जीतने से पीछे रह गए. फाइनल राउंड में मनीष नरवाल 7वें स्थान पर रहे. चीन के मौजूदा चैंपियन चाओ यांग (237.9 पैरालिंपिक रिकॉर्ड) ने गोल्ड और हुआंग झिंग (237.5) ने सिल्वर मेडल हासिल किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  SH1 वर्ग में निशानेबाज एक हाथ से ही पिस्टल पकड़ते हैं. उनके एक हाथ या पांव में विकार होता है. जिसमे निशानेबाज नियमों के मुताबिक बैठकर या खड़े होकर निशाना साधते है. टोक्यो में शूटिंग में यह भारत का दूसरा मेडल जीता गया है. इससे पूर्व अवनि लेखरा ने आर-2 महिला 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 में गोल्ड मेडल जीत कर भारत का नाम रोशन किया है.

इवेंट के फाइनल में थे दो भारतीय: आगे आपको बताते चले कि इवेंट के फाइनल 8 खिलाड़ियों में इंडिया के दो और चीन के तीन, अमेरिका, पोलैंड और ROC के 1-1 खिलाड़ी शामिल थे.  इवेंट का गोल्ड और सिल्वर चीन के नाम था. इससे पूर्व सुबह क्वालिफाइंग राउंड में इंडिया के युवा खिलाड़ी मनीष नरवाल ने टॉप किया था. उनके और चीन लो जियालॉन्ग दोनों के 575 अंक थे. वहीं सिंहराज इस राउंड में 6ठे स्थान पर रहे थे. उनका स्कोर 569 था. फाइनल राउंड में मनीष नरवाल 7वें स्थान पर थे.

तेलंगाना में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

करनाल लाठीचार्ज पर जिलाधिकारी ने मांगी माफ़ी, किसान बोले- सॉरी से नहीं चलेगा काम

सुपरटेक एमेराल्ड केस: नोएडा में तोड़े जाएंगे दो 40 मंजिला टॉवर्स, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -