टोक्यो पैरालिंपिक: क्रिस्टन कोम्ब्स को हराकर SH6 फाइनल में पहुंची शटलर कृष्णा नागर

भारत के कृष्णा नागर ने शनिवार को योयोगी नेशनल स्टेडियम में पुरुष एकल SH6 - सेमीफाइनल मैच में यूनाइटेड किंगडम के क्रिस्टन कोम्ब्स को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। सिर्फ 26 मिनट में कृष्णा ने कोर्ट 1 पर क्रिस्टन कोम्ब्स को सीधे सेटों में 21-10 और 21-11 से हराया। नागर अब स्वर्ण पदक के लिए हांगकांग, चीन के मान काई चू के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे, जबकि क्रिस्टन कॉम्ब्स कांस्य के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। 

कृष्णा ने शुरू से ही कार्यवाही पर हावी होकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। भारतीय खिलाड़ी अपने तेज और तेज पैरों की बदौलत मिड-गेम ब्रेक में 11-6 की बड़ी बढ़त बनाने में सक्षम था। उन्होंने मैच को तेज गति से आगे बढ़ाते हुए शुरुआती सेट को केवल 11 मिनट में 21-10 से जीत लिया।

भारतीय ने दूसरे सेट में फिर से ब्रिटन को पूरी तरह से मात दे दी और अपनी लंबी रैलियों से मैच की गति तय कर दी। कूम्ब्स के लिए नागर बहुत मजबूत प्रतीत हुए, क्योंकि 22 वर्षीय ने हाफटाइम में 11-3 की बढ़त बना ली। भारतीय ने दोनों खिलाड़ियों के बीच कोर्ट को बेहतर तरीके से कवर किया क्योंकि उसने मैच की लय को नियंत्रित करना जारी रखा और स्वर्ण पदक मैच में प्रवेश किया। उन्होंने दूसरा सेट 21-11 से जीता। सुहास यतिराज और प्रमोद भगत अन्य भारतीय शटलर हैं जो अपनी-अपनी श्रेणियों में फाइनल में भी खेलेंगे।

गुम है किसी के प्यार में: सम्राट के सामने फूट-फूटकर रोयेगी पाखी, विराट के लिए चलेगी ये चाल

Ind Vs Eng: भारत को मैच में वापस लाए गेंदबाज़, अब इंग्लिश पेसर्स के सामने बल्लेबाज़ों की 'अग्निपरीक्षा'

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में मनीष-सिंहराज का धमाका, भारत को एक साथ दिलाया गोल्ड और सिल्वर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -