अगले साल शुरू होंगे टोक्यो ओलंपिक
अगले साल शुरू होंगे टोक्यो ओलंपिक
Share:

COVID-19 के कारण इस साल टाले गए टोक्यो ओलंपिक के लिए अगली तारीखों पर सहमति बन गई है. टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) के बीच हुई बैठक में इन खेलों को अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच कराने का फैसला किया गया. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होने थे. IOC ने आधिकारिक तौर पर खेलों की नई तारीख का ऐलान किया. इसके साथ ही IOC ने टोक्यो में ही होने वाले पैरालंपिक खेलों की भी नई तारीख का ऐलान किया. पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से 5 सितंबर तक आयोजित किए जाएंगे.
 

IOC अध्यक्ष थॉमस बाख ने सभी सदस्यों को भेजे पत्र में कहा, "यह फैसला गुरुवार को हुई कॉन्फ्रेंस कॉल में आप लोगों की अपील और टिप्पणियों के बाद लिया गया है जिनमें आपने कहा था कि ओलम्पिक खेलों की नई तारीखों का ऐलान जल्दी से जल्दी किया जाए. मुझे उम्मीद है कि आप लोग इस कदम का स्वागत करेंगे कि कई बाध्यताओं के कारण हमें यह फैसला दोबारा आपसे बिना बात किए लेना पड़ा." इसके साथ ही IOC ने ये भी साफ कर दिया कि जब तक तैयारी की गांरटी न होगी और आन-जाने को लेकर स्थिति साफ नहीं होगी तब तक बाकी के बचे ओलम्पिक क्वालीफायर आयोजित नहीं किए जाएंगे.

पहली बार टाले गए ओलंपिक: दुनियाभर में अपना कहर बरपा रहे कोरोनावायरस ने विश्व के सबसे बड़े खेल आयोजन ओलंपिक को भी अपना शिकार बना लिया था. बीती 24 मार्च को IOC, जापान सरकार और आयोजन समिति ने ओलंपिक खेलों को स्थगित करने का फैसला लिया था. दुनियाभर में कोरोनावायरस के कारण लगातार खेल आयोजन स्थगित हुए या रद्द होते गए. इसके बाद से ही लगातार IOC और जापान पर ओलंपिक को टालने का दबाव बढ़ रहा था. ओलंपिक के 100 साल से भी ज्यादा के इतिहास में ये पहला मौका है जब खेल अपने तय समय पर आयोजित नहीं होंगे. हालांकि इससे पहले 3 बार ओलंपिक को रद्द करना पड़ा था.

LOCKDOWN: घर पर बैठे बैठे यह खिलाड़ी हुआ परेशान  

वसीम अकरम बोले, सहवाग नहीं, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ने बदली टेस्ट में ओपनिंग बैटिंग की स्टाइल

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -