हरियाणा के लाल ने किया कमाल, रवि दहिया ने जीता सिल्वर मेडल
हरियाणा के लाल ने किया कमाल, रवि दहिया ने जीता सिल्वर मेडल
Share:

टोक्यो ओलंपिक में भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया ने जबरदस्त कमाल कर दिखाया है। हरियाणा के रवि ने कुश्ती के 57 किग्रा श्रेणी में भारत के लिए सिल्वर पदक जीता। आखिरी मैच में रवि कुमार दहिया तथा रूस के पहलवान जवुर यूगेव आमने सामने थे। ये मैच रवि अवश्य हार गए मगर उन्होंने रजत पदक प्राप्त किया। अंतिम मुकाबले के फर्स्ट पीरियड में उगयेव ने दो अंक लिए। मगर रवि ने तत्काल वापसी की तथा दो अंक बटोर स्कोर बराकर किया। हालांकि, फिर उगयेव ने दो अंक लेकर 4-2 की बढ़त ली।

तत्पश्चात, दूसरे पीरियरड में भी उगयेव ने एक अंक लिए। फिर उगयेव ने दो और अंक प्राप्त कर स्कोर 7-2 कर दिया। हालांकि, रवि ने एक बार फिर वापसी की तथा दो अंक बटोर फासला कम कर लिया। मगर उनका यह प्रयास मुकाबला जीतने के लिए बहुत नहीं रही तथा उन्हें इस हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

57 किग्रा के सेमीफाइनल मैच में रवि ने कजाखस्तान के नुरइस्लाम सनायेव को पराजित किया। रवि ने सेमीफाइनल में नुरइस्लाम सनायेव को 7-9 के स्कोर पर चित कर जीत हासिल की। वो इस राउंड में 7 अंकों से पीछे थे, मगर उन्होंने आखिर में अपने विरोधी को मात देते हुए बेहतरीन वापसी की। भारत के लिए सबसे पहले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने लंदन ओलंपिक 2012 में सिल्वर पदक हासिल किया था। दहिया से पहले भारत के लिए कुश्ती में सुशील (2008, 2012), योगेश्वर दत्त (2012) तथा साक्षी मलिक (2016) मेडल हासिल चुके हैं।

IMA अध्यक्ष जयलाल बोले- मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज होना, एलोपैथिक डॉक्टरों को प्रताड़ित करने की प्लानिंग

7th Pay Commission: 15 अगस्त से पहले बिहार सरकार को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

टाइग्रे और सूडान के बीच नदी में 30 शव तैरते मिले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -