Tokyo Olympics: ताइपे को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका-प्रवीण की जोड़ी
Tokyo Olympics: ताइपे को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका-प्रवीण की जोड़ी
Share:

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन भारत की शुरुआत मिली जुली रही। जी दरअसल इस दौरान तीरंदाजी में दीपिका-प्रवीण की जोड़ी जीत गई और क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है। इसी के साथ शूटिंग में अपूर्वी चंदेला-इलावेनिल वालारिवन महिला 10 मीटर एयर राइफल क्वालिफिकेशन मुकाबले में बाहर हो चुकीं हैं और मेडल राउंड तक नहीं पहुंच पाई हैं। वहीं तीरंदाजी के मिश्रित टीम अंतिम आठ मुकाबले में दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की टीम का मुकाबला चिया-एन लिन और चिह-चुन तांग (चीनी ताइपे) से हुआ था।

इस दौरान भारत ने चीनी ताइपे को 5-3 से हरकर जीत अपने नाम कर ली। वहीं अब क्वार्टरफाइनल में दीपिका-प्रवीण का मुकाबला साउथ कोरिया की टीम से होने वाला है। आपको बता दें कि दीपिका कुमारी टोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी मिश्रित युगल स्पर्धा में अपने पति और अनुभवी तीरंदाज अतनु दास की बजाय प्रवीण जाधव के साथ उतरी थीं।

बीते शुक्रवार को क्वालीफिकेशन दौर के प्रदर्शन के आधार पर यह फैसला लिया था। वैसे तीरंदाजी की मिश्रित युगल स्पर्धा ओलंपिक में पहली बार खेली जा रही है और इसे भारत की पदक उम्मीद में गिना जा रहा है। वैसे तो भारत के पास दास और दीपिका का नाम भेजने का विकल्प था, जिन्होंने पेरिस विश्व कप में साथ में स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन महासंघ ने दास की बजाय जाधव को चुना और अब तक तो फैसला सही साबित होता दिखाई दे रहा है।

क्या है आज के शुभ-अशुभ मुहूर्त, यहाँ जानिए पंचांग

पंजाब में खींचतान के बीच बोले कैप्टन अमरिंदर- जब सिद्धू पैदा हुए, तब मैं बॉर्डर पर लड़ रहा था.

भारत के तरकश में शामिल हुआ एक और धारदार हथियार, सफल रहा आकाश मिसाइल का परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -