Tokyo Olympics: डेनमार्क की मिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु
Tokyo Olympics: डेनमार्क की मिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु
Share:

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक का आज 7वां दिन है। आप सभी को बता दें कि आज के खेल की शुरुआत गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने ने की। वहीँ भारतीय शटलर पीवी सिंधु का भी मैच था और उन्होंने अंतिम 16 के मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हरा दिया है। जी हाँ, पीवी सिंधु अंतिम 8 में प्रवेश कर गई हैं। वहीँ दूसरी तरफ हॉकी में भारत की पुरुष टीम ने अर्जेंटिना को 3-1 से हरा दिया है। आप सभी को बता दें कि पहले गेम की शुरुआत में सिंधु ने बेहतरीन फॉर्म दिखाते हुए अंतराल के समय 11-6 की बढ़त ले ली। वहीँ उसके बाद डेनिश खिलाड़ी ने वापसी करते हुए सिंधु की बढ़त को काफी कम कर दिया और इस दौरान मिया ने सिंधु के लेफ्ट साइड पर अटैक करते हुए कुछ बेहतरीन प्वाइंट्स बटोरे। हालाँकि सिंधु ने लगातार पांच अंक हासिल कर पहला गेम 22 मिनट में जीत लिया।

वहीँ दूसरे गेम में भी सिंधु ने शानदार शुरुआत कर दी और 5-0 की बढ़त ले ली। उनकी इस बढ़त को आगे भी जारी रखते हुए उन्होंने गेम अंतराल के समय 11-6 से आगे हो गईं। उसके बाद सिंधु ने कुछ बेहतरीन स्मैश लगाते हुए स्कोर 20-11 कर दिया, हालांकि मिया ने इसके बाद दो प्वाइंट जरूर हासिल किए, लेकिन वह मैच में वापसी करने के लिए नाकाफी था। वहीँ अंत में सिंधु ने 19 मिनट में दूसरा गेम जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। उनकी इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-7 सिंधु ने मियां ब्लिचफेल्ट के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 5-1 कर लिया है। आपको बता दें कि इससे पहले सिंधु को डेनमार्क की इस खिलाड़ी के खिलाफ चार मुकाबलों में जीत नसीब हुई थी।

इसी के साथ, दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी मियां ब्लिचफेल्ट को सिंधु के खिलाफ इकलौती जीत इस साल थाईलैंड ओपन में मिली थी। इस समय सिंधु से टोक्यो ओलंपिक में भी पदक की उम्मीद की जा रही है। आपको बता दें कि रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने ग्रुप-जे में शीर्ष पर रहकर नॉकआउट के लिए क्वालिफाई किया था।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

राशिफल: सावन के पहले गुरुवार में इस एक राशि पर मेहरबान है महादेव, मिलेगी अपार सफलता

इन बैंकों के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार लेकर आ रही है ये बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -