ओलंपिक में हार के बाद हॉकी प्लेयर वंदना के परिजनों से हुई बदसलूकी, दी मारने की धमकी
ओलंपिक में हार के बाद हॉकी प्लेयर वंदना के परिजनों से हुई बदसलूकी, दी मारने की धमकी
Share:

ऐसे समय में जब हर कोई टोक्यो में भारतीय ओलंपिक दल की प्रशंसा कर रहा है, लेकिन दूसरी तरफ हॉकी स्टार वंदना कटारिया के परिवार को हरिद्वार में कुछ उच्च जाति के लोगों द्वारा परेशान किया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी सेमीफाइनल मैच में भारत के अर्जेंटीना से हारने के बाद हरिद्वार के रोशनाबाद गांव में रहने वाले उनके परिवार पर जातिवादी गालियों का इस्तेमाल किया गया था। 

वही यह बताया गया कि मैच के तुरंत बाद, उच्च जाति के दो लोग उसके घर के पास जमा हो गए और उसके परिवार के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने लगे। उन्होंने पटाखे फोड़कर परिवार का मज़ाक उड़ाया और अपने घर के बाहर नाचते हुए कहा कि भारत हार गया क्योंकि "बहुत सारे दलित खिलाड़ी" थे। घटना से काफी परेशान वंदना कटारिया के परिवार ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी, जिसने बाद में दो आरोपियों में से एक को हिरासत में ले लिया। 

कटारिया के परिवार ने पुलिस को पूरी घटना के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें भारतीय महिला हॉकी टीम की लड़ाई की भावना पर बहुत गर्व है। वंदना के भाई शेखर ने खुलासा किया कि कैसे मैच के तुरंत बाद उनके परिवार को परेशान किया गया और कैसे ऊंची जाति के लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। उन्होंने खुलासा किया कि जब उनके परिवार ने बाहर कदम रखा, तो उन्होंने प्रशंसा नहीं की बल्कि उन पर जातिवादी टिप्पणी की। सिडकुल पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने पुष्टि की कि उन्हें कटारिया परिवार से शिकायत मिली है और वे मामले की जांच कर रहे हैं।

सिडनी में कोरोना से फिर गई कई लोगों की जान

YRS ने शुरू किया शिक्षा और करियर फेयर लॉन्चपैड

असम ने कैंसर अनुसंधान विकास की दिशा में उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -