ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर बोले पीआर श्रीजेश- यह भारत में हॉकी का 'पुनर्जागरण' है...
ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर बोले पीआर श्रीजेश- यह भारत में हॉकी का 'पुनर्जागरण' है...
Share:

भारत के हॉकी स्टार और अब ओलंपिक पदक विजेता गोलकीपर पीआर श्रीजेश को टीम द्वारा कांस्य पदक जीतने के बाद प्रोत्साहित किया गया क्योंकि उन्होंने कहा कि यह देश में खेल का पुनरुत्थान है। 41 साल लगे, लेकिन OI हॉकी स्टेडियम में पुरुषों की हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीतने के बाद आखिरकार गुरुवार को हर भारतीय का सपना साकार कर दिया।

श्रीजेश ने जीत के बाद कहा, द मेन इन ब्लू ने एक मजबूत जर्मन टीम के खिलाफ असाधारण वापसी की जीत दर्ज करने के लिए पूर्ण लोच और ताकत दिखाई। भारत के लिए, अनुभवी पीआर श्रीजेश टीम के लिए एक ऐतिहासिक कांस्य सुनिश्चित करने के लिए मैच के अंतिम सेकंड में मैच के 13 वें पेनल्टी कार्नर को बचाने के बाद फिर से टीम के बचाव में आए। 41 साल। 1980 में हमने आखिरी पदक जीता और उसके बाद कुछ भी नहीं। आज जब हमने इसे जीता, तो इससे युवाओं को हॉकी लेने, इस खेल को खेलने के लिए ऊर्जा मिलती है। 

तीन बार के ओलंपियन ने कहा, यह एक सुंदर खेल है। अब हम उन्हें हॉकी लेने, खेल खेलने और देश को इससे अधिक गौरवान्वित करने का कारण दे रहे हैं। भारत के लिए सिमरनजीत सिंह (17वें और 34वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (27वें और 29वें मिनट) ने ब्रेसिज़ बनाए जबकि रूपिंदर पाल सिंह (31वें मिनट) ने पेनल्टी स्ट्रोक में गोल किया। जर्मनी के लिए तिमोर ओरुज (दूसरा), निकलास वेलेन (24वां), बेनेडिक्ट फर्क (25वां) और लुकास विंडफेडर (48वां) ने कड़े मुकाबले में गोल दागे।

दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला, 12 लोग घायल

सीएम जगन मोहन रेड्डी से विपक्ष ने किया आश्वासन पूरा करने का आग्रह

टोक्यो ओलंपिक: क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हारे विनेश फोगाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -