टोक्यो ओलंपिक के भारतीय रिकर्व तीरंदाजी टीम में शामिल हुए ये खिलाड़ी
टोक्यो ओलंपिक के भारतीय रिकर्व तीरंदाजी टीम में शामिल हुए ये खिलाड़ी
Share:

अनुभवी तीरंदाज अतनु दास और तरुणदीप राय इस वर्ष टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय रिकर्व तीरंदाजी दल के पुरुष वर्ग में जबकि दीपिका कुमारी महिला वर्ग में शामिल हो सकती है. पुणे में सैन्य खेल संस्थान में अंतिम चयन ट्रायल (तीसरा ट्रायल) के उपरांत 6 सदस्यीय मजबूत दल (तीन पुरुष और इतनी संख्या में महिला तीरंदाज) का चयन किया जाना था. अतनु और तरुणदीप के अतिरिक्त भारतीय पुरुष टीम में तीसरे सदस्य प्रवीण जाधव हैं, जबकि अंकिता भकत और कोमोलिका बारी महिला टीम को पूरा करने वाले है.

रिपोर्ट्स के अनुसार इंडियन खेल प्राधिकरण द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ''अंक प्रणाली के आधार पर ओलंपिक टीम के चयन के लिए नवंबर 2020 में हुए दूसरे ट्रायल के स्कोर, इस ट्रायल के स्कोर और तीरंदाज ने ओलंपिक कोटा जीत लिया है भी या नहीं, इसे देखा गया.'' पुरुष रिकर्व टीम ने पहले ही कोटा प्राप्त कर लिया था जो उसने नीदरलैंड में हुई 2019 तीरंदाजी विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर प्राप्त किया था. 

जंहा इस बात का पता चला है कि 'यह कोटा जीतकर, वे पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में एकल एथलीट कोटा के भी योग्य थे.'' प्रवीण सोमवार को हुए ट्रायल में शीर्ष पर रहे और वह ओवरऑल वर्ग में पहले स्थान पर रहे जिससे उन्होंने पहली बार ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त कर लिया.अतनु दूसरे और तरूणदीप तीसरे स्थान पर रहे. तरुणदीप दो बार के पूर्व ओलंपियन हैं जिन्होंने 2004 और 2012 में देश का प्रतिनिधित्व किया था जिससे वह टोक्यो में तीसरे ओलंपिक में भाग लेने वाले. वर्ष 2016 में पहला ओलंपिक खेलने वाले अतनु दूसरी बार इस महासमर की टीम में शामिल हो सकते है, उन्होंने कहा, ''मैं ट्रायल से बहुत खुश हूं और मैं अब ओलंपिक में जाऊंगा. 2016 ओलंपिक से अब तक मैं लंबी प्रक्रिया से गुजरा हूं और मैंने महसूस किया है कि खेल के लिए मानसिक मजबूती काफी अहम है. मैं टोक्यो में व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं.''

बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच बरामद हुए 200 क्रूड बम, पिछले हफ्ते धमाके में हुई थी भाजपा कार्यकर्ता की मौत

जानिए आखिर क्यों महाशिवरात्रि पर 4 पहर की पूजा होती है खास?

'जय श्री राम' नारा लगाने वालों पर दर्ज हो FIR', याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -