टोक्यो ओलंपिक: तीरंदाज दीपिका कुमारी ने जेनिफर को दी मात, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

टोक्यो ओलंपिक 2020: विश्व की नंबर 1 भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने बुधवार को युमेनोशिमा रैंकिंग फील्ड में चल रहे टोक्यो ओलंपिक में यूएसए की जेनिफर म्यूसिनो-फर्नांडीज को हरा दिया। उसने 1/16 के एलिमिनेशन राउंड में यूएस से अपने प्रतिद्वंद्वी को 6-4 से हराया। दीपिका पहले सेट में विफल रही क्योंकि उसने 25 का स्कोर दर्ज किया जबकि अमेरिका की प्रतिद्वंद्वी ने 26 रन बनाकर 2-0 की बढ़त बना ली।

दूसरे सेट के बारे में विस्तार से बताते हुए, दीपिका वापसी करने में सफल रही और परिणामस्वरूप, उन्होंने स्कोरलाइन स्तर को 2-2 पर ला दिया। जहां से उसने छोड़ा था, वहीं से जारी रखते हुए, भारतीय तीरंदाज ने तीसरे सेट पर शासन किया, और उसने मैच में 4-2 की बढ़त बना ली। दीपिका सेट 4 में मैच को समाप्त करने में सक्षम नहीं थीं क्योंकि फर्नांडीज ने वापसी की, स्कोरलाइन स्तर 4-4 पर लाया और मैच पांचवें और रोमांचक निर्णायक सेट तक पहुंच गया।

हालाँकि, अंतिम सेट में, दीपिका ने 6-4 से मैच जीतने के लिए अपनी पकड़ बनाई, और परिणामस्वरूप, वह 1/8 एलिमिनेशन राउंड में आगे बढ़ गई। इससे पहले दिन में, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव 1/16 एलिमिनेशन राउंड में हारकर पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी से बाहर हो गए। दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की भारत की मिश्रित टीम शनिवार को तीरंदाजी मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गई थी।

दोहरे हत्याकांड से दहला प्रयागराज, घर में सो रहे दंपत्ति की धारदार हथियार से हत्या

9 वर्षीय बच्ची को बहलाकर झुग्गी में ले गया शाहरुख़, 5 घंटे तक कैद रख किया बलात्कार

मॉब लिंचिंग पर कड़े कानून की तैयारी, संसद में सरकार ने दी जानकारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -