Tokyo Olympics 2021: गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़ देगी सरकार, कोच को भी मिलेगा इनाम
Tokyo Olympics 2021: गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़ देगी सरकार, कोच को भी मिलेगा इनाम
Share:

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक 2021 से ठीक पहले, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राजधानी के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के लिए एक बेहतरीन योजना बनाई है. टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले दिल्ली के खिलाड़ियों को गोल्ड मेडल जीतने पर 3 करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल जीतने पर 2 करोड़ रुपये व ब्रोंज मेडल जीतने पर 1 करोड़ रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा.

इसके साथ ही मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के कोच को भी 10 लाख रुपये की सम्मान राशि प्रदान की जाएगी. दिल्ली की तरफ से ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले प्लेयर्स में मानिका बत्रा, दीपक कुमार, अमोज जैकब और सार्थक भांबरी शामिल हैं. खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित मानिका बत्रा, टेबल टेनिस में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. दीपक कुमार शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. वे 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग स्पर्धा में हिस्सा लेंगे. राजधानी स्थित गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज के स्टूडेंट रहे अमोज जैकब  4×400 मीटर रिले में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. दिल्ली के ही सार्थक भांबरी 4×400 मीटर रिले में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि भविष्य के ओलंपियन बनाने के लिए राजधानी की तैयारी जोरों पर है और हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विश्व स्तरीय स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए. दिल्ली खेल यूनिवर्सिटी उन खिलाड़ियों को तैयार करने का काम करेगा जो ओलंपिक खेलों में देश के लिए पदक जीत कर लाएंगे. 

72 साल के हुए सुनील गावस्कर, आज भी कायम हैं लिटिल मास्टर के ये रिकॉर्ड

PUBG की लत छुड़ाने के लिए पिता ने शूटिंग रेंज पर भेजा था, अब बेटे ने पुरे भारत में किया नाम रोशन

ZIM vs BAN: बीच मैदान पर भिड़ गए ज़िम्बाब्वे और बांग्लादेश के खिलाड़ी, वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -