यहां जायेंगे तो सीधे डायनासोर ही करेंगे आपका स्वागत

यहां जायेंगे तो सीधे डायनासोर ही करेंगे आपका स्वागत

अगर आप भी एनिमल लवर हैं तो आपको ऐसी जगह जरूर पसंद आती होगी जिनमे जानवर होते हो या फिर उनसे जुड़ी कोई ना कोई इंटरेस्टिंग चीज़ मौजूद हो. आपने ज़ू देखे होंगे या फिर कोई भी ऐसी जगह देखी होंगी जहाँ पर नकली एनिमल भी रखें जाते हैं जो उस जगह को आकर्षित करते हैं. ऐसे ही बात कर रहे हैं रेस्टोरेंट्स की जहाँ पर कुछ ना कुछ अनोखा देखा जाता है. एक ऐसा रेस्टोरेंट हम आपको बताने जा रहे हैं जहां पर आपको बड़े-बड़े जानवर देखने को मिलेंगे. इन्हें देखकर आप काफी खुश भी होंगे और आपकी दिलचस्पी भी बनी रहेगी.

इस खास बात के कारण गाय का नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

यहां है होटल 

अगर आप जुरासिक पार्क जैसी फिल्मों के दीवाने हैं तो ये होटल आपको जरूर पसंद आएगा. ये होटल टोक्यो में स्थित है जहां आप जैसे ही अंदर जायेंगे वैसे ही वहां के डायनासोर आपका स्वागत करने के लिए आ जायेंगे. सोचिये अगर ऐसा हो तो क्या होगा. लेकिन ये सुनने में जितनी टेंशन हो रही है उतनी ही दिलचस्पी भी आने लगेगी. घबराइए मत, ये असली के नहीं बल्कि रोबोट हैं जिन्हें ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बनाया गया है. 

डायनासोर कहते हैं 'स्वागत है'

यह होटल Henn na चेन है और यह पहला होटल है जहां पर रोबोट रखें गए हैं. लेकिन जब तक कस्टमर यहां के रिसेप्शन पर जा कर कुछ पूछेंगे नहीं तब तक ये रोबोट्स आपसे कुछ नहीं कहेंगे. बता दें, ऐसा इसलिए है क्योंकि रिसेप्शन पर सेंसर लगाए गए हैं जिससे रोबोट को ग्राहक के आने की खबर होती है. ये डायनासोर रोबोट रिस्पेशन पर मौजूद सेंसर से उनकी गति का पता लगाते हैं और बोलते हैं ‘स्वागत है.’ 

इस गरीब ने जो किया उसके बारे में सुनकर आप भी रह जायेंगे हैरान

ऐसे होता है गेस्ट चेक-इन

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार इन रोबोट डायनासोर की जोड़ी जुरासिक पार्क के किसी डायनासोर से कम नहीं लगती. यह रोबो-डायनासोर एक टैबलेट सिस्टम के जरिए गेस्ट का चेक-इन करवाता है. इतना ही नहीं टैबलेट सिस्टम के जरिए गेस्ट को उनकी सहूलियत के अनुसार भाषा चुनने का भी विकल्प दिया जाता है क्योंकि चीनी, जापानी, अंग्रेजी और कोरियाई जैसी भाषा में बात कर सकते हैं.

होटल Henn na Hotel Maihama Tokyo Bay के मैनेजर युकियो नागाई का कहना है कि कुछ लोगों को यह किसी रहस्यमयी नजारे से कम नहीं लगता है.

यह भी पढ़ें..

अल्बर्ट आइंस्टीन का चाय-निमंत्रण वाला पत्र होगा नीलाम, इतनी होगी कीमत

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक ब्रिज, चलने में रूह काँप जाएगी

?